Move to Jagran APP

Surya Gochar 2023: इन 3 राशियों पर पड़ेगा सूर्य गोचर का मिला-जुला प्रभाव, रहना होगा आर्थिक क्षेत्र में सतर्क

Surya Gochar 2023 17 अगस्त 2023 को सूर्य सिंह राशि में प्रवेश करने वाले हैं और वह इस राशि में 16 सितंबर तक रहेंगे। ऐसे में इसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस अवधि में सतर्क रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं किन-किन राशियों को रहना होगा सूर्य गोचर से सतर्क।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraUpdated: Thu, 03 Aug 2023 11:29 AM (IST)
Hero Image
Surya Gochar 2023 सूर्य गोचर से इन राशियों को रहना होगा सतर्क।
नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क। Surya Gochar 2023 in Singh Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य स्वाभिमान, मान-सम्मान, नेतृत्व, महत्वकांक्षा आदि के कारक ग्रह माने जाते हैं। जिस जातक की कुंडली में सूर्य प्रबल स्थिति में होते हैं, उन्हें काई प्रकार की सुख-सुविधाओं का आशीर्वाद मिलता है। वहीं जिन राशियों की कुंडली में सूर्य नीच स्थान पर होते हैं, उन्हें इन क्षेत्रों में समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ज्योतिष गणना के अनुसार, 17 अगस्त को दोपहर 01:23 पर सूर्य स्वराशि सिंह में प्रवेश करने जा रहे हैं और वह 16 सितंबर तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे। इस दौरान सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से सूर्य का प्रभाव पड़ेगा। लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस अवधि में सतर्क रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं किन राशियों को रहना होगा सूर्य गोचर से सतर्क।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों पर सूर्य गोचर का मिलाजुला प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान उन्हें, स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है। वहीं इस दौरान धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। साथ ही खर्चों में भी वृद्धि होगी। इसलिए आर्थिक क्षेत्र में निर्णय लेने से पहले सोच विचार अवश्य करें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को सूर्य गोचर की अवधि में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। इस दौरान उनके स्वाभिमान में वृद्धि होगी, जिससे घमंड की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसके कारण जातक को आलोचनाओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ कार्य में अधिकता के कारण तनाव में भी वृद्धि होने की संभावना है। लेकिन यह समय के साथ सब ठीक हो जाएगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को सूर्य गोचर के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान वाहन इत्यादि के प्रयोग में सावधानी बरतें क्योंकि दुर्घटना के योग बन सकते हैं। वहीं स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी जातकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। इसके साथ पैसों से संबंधित समस्या भी उत्पन्न हो सकती है, जिस वजह से जातक को आर्थिक क्षेत्र में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।