Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेहनत का मिलेगा पूरा फल लेकिन केतु से रहना होगा सावधान, जानें कैसा बीतेगा 16 सितंबर का दिन

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 16 सितंबर का दिन कई राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है। आत्मा के कारक सूर्य देव 16 सितंबर (Surya Gochar 2024) को राशि परिवर्तन करेंगे। सूर्य देव 16 सितंबर को सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में गोचर करेंगे। इस शुभ अवसर पर कन्या संक्रांति मनाई जाएगी।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Sun, 15 Sep 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
Surya Dev: सूर्य देव को कैसे प्रसन्न करें ?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, 16 सितंबर कई राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है। आत्मा के कारक सूर्य देव 16 सितंबर को कन्या राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में सूर्य देव के गोचर से कई राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होगा। आइए, अंक ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा से जानते हैं कि 16 सितंबर का दिन कैसा रहने वाला है और आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना है ?

यह भी पढ़ें:  पितृ पक्ष के दौरान रोजाना करें इन मंत्रों का जप, प्राप्त होगा पितरों का आशीर्वाद

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 07, 16 और 25 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 7 होता है। 07 मूलांक का स्वामी मायावी ग्रह केतु हैं। इस मूलांक के जातकों पर केतु की विशेष कृपा रहती है। उनकी कृपा से जातक अपने जीवन में धन कमाने में सफल होते हैं। वर्तमान समय में केतु कन्या राशि में विराजमान हैं।

एंजल सलाह

एंजल की सलाह है कि अपनी अंतरात्मा की सुनें। मार्ग प्रशस्त करने वाले जातकों की अवश्य सुनें। अपनी शक्ति का प्रयोग प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में सामंजस्य बिठाने हेतु करें। मानसिक रूप से सक्रिय रहें और परम पिता परमेश्वर से मार्ग प्रशस्त करने का अनुरोध करें। परम पिता परमेश्वर द्वारा प्रदान संभावनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करें। हमेशा बड़ा सोचें और बड़ा विजन रखें। कभी भी छोटी सोच या प्लानिंग के साथ जीवन में आगे न बढ़ें। आज आप आंतरिक रूप से ऊर्जावान महसूस करेंगे।

क्या करें

आज के दिन 07 मूलांक के जातक बिना रुकें कुछ देर तक यह जरूर दोहराएं। "मैं जीवन के सभी पहलुओं में परम पिता परमेश्वर की कृपा पाकर धन्य हूं।"

धार्मिक उपाय

  • ॐ गं गणपतये नमः।
  • ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः।
  • ॐ नमः शिवाय।
  • ॐ हुं हनुमते नमः।
  • श्रीं।
  • कुत्तों को खाना खिलाएं।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।