Move to Jagran APP

Swapna Shastra: क्या आपके सपने में भी आते हैं मृत परिजन, तो आने वाले जीवन में मिल सकते हैं ये संकेत

कई बार हमें सपने में हमारा कोई परिचित व्यक्ति दिखाई देता है। कभी-कभी हमें हमारे मृत परिजन के भी सपने आते हैं जिसका अर्थ समझना बहुत ही कठिन होता है। स्वप्न शास्त्र में माना गया है कि ऐसे सपनों से व्यक्ति को शुभ और अशुभ दोनों तरह के परिणाम मिल सकते हैं। आइए जानते हैं इन सपनों का क्या अर्थ हो सकता है।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Published: Mon, 29 Apr 2024 11:29 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 11:29 AM (IST)
Ancestors Dreams सपने में मृत परिजन आने का मतलब?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Ancestors Dreams Meaning: सपने में हमें तरह-तरह की चीजें दिखाई देती हैं, जिसका हम अर्थ नहीं समझ पाते। माना जाता है अपने मृत परिजनों या संबंधियों को अलग-अलग स्थिति में देखने का अलग-अलग मतलब हो सकता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि स्वप्न शास्त्र सपने में मृत परिजनों को देखने का क्या अर्थ हो सकता है।

शुभ हैं ऐसे सपने

अगर आपको अपने सपने में आ रहे मृत परिजन खुश दिखाई देते हैं, तो इसे स्वप्न शास्त्र में एक अच्छा संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपका आने वाला समय काफी अच्छा रहने वाला है। आपको आने वाले जीवन में कोई खुशखबरी मिल सकती है। वहीं, अगर सपने में मृत व्यक्ति आपको आशीर्वाद देते हुए दिखाई देता है, तो इसे भी एक शुभ संकेत के रूप में देखा जाता है। जिसका मतलब है कि आपको अपने किसी कार्य में सफलता मिल सकती है।

जब गुस्से में दिखाई दे परिजन

स्वप्न शास्त्र में माना गया है कि अगर आपको सपने में मृत संबंधी गुस्से में दिखाई देता है, तो इसका अर्थ होता है कि वह आपसे कुछ मांगना चाह रहा है। हो सकता है कि उनकी कोई इच्छा अधूरी रह गई हो, जिसे वह आपके माध्यम से पूरी करना चाहते हैं। ऐसे में आपको उनकी आत्मा की शांति के लिए उपाय करने चाहिए।

यह भी पढ़ें -  Vaishakh Purnima 2024: मई महीने में इस दिन करें श्री सत्यनारायण पूजा, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम

बार-बार इन चीजों का दिखना

यदि मृत व्यक्ति बार-बार आपके सपने में आ रहा है, तो ऐसा माना जाता है कि वह संतुष्ट नहीं है। ऐसे में इस सपने को एक अशुभ संकेत के रूप में देखा जाता है। इस स्थिति में आपको उनकी आत्मा की शांति के लिए किसी विशेषज्ञ द्वारा उपाय कर लेने चाहिए।

वहीं अगर मृत व्यक्ति सपने में बार-बार आपका नाम ले रहा है, तो इसका अर्थ माना जाता है कि वह आपको आने वाली किसी अशुभ घटना के लिए आगाह करने की कोशिश कर रहा है। इस स्थिति में व्यक्ति को सावधान रहना चाहिए।

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.