Move to Jagran APP

Tej Patta Ke Upay: तेजपत्ता के इन उपाय से खुलेंगे तरक्की के मार्ग, कभी नहीं होगी धन की कमी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तेजपत्ता के टोटके से धन संबधी समेत कई समस्या दूर होती है। अगर आप भी इस तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में बताए गए तेजपत्ता के उपाय बेहद फलदायी साबित होंगे। आइए जानते हैं इन चमत्कारी उपाय के बारे में जिनके जरिए इंसान का जीवन सुखमय होता है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है।

By Kaushik Sharma Edited By: Kaushik Sharma Published: Sat, 29 Jun 2024 02:01 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 02:01 PM (IST)
Tej Patta Ke Upay: तेजपत्ता के चमत्कारी टोटके(Pic Credit- Freepik)

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Tej Patta Ke Upay: तेजपत्ता का प्रयोग खाना बनाने के अलावा जीवन में आ रही कई तरह की परेशानियों को दूर करने के लिए किया जाता है। सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का अधिक महत्व बताया गया है। इसमें धन समस्या, लड़ाई- झगड़े और नजर दोष समेत कई उपाय का वर्णन किया गया है। अगर आप भी इस तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो ऐसे में आपके लिए ज्योतिष शास्त्र में बताए गए तेजपत्ता के उपाय बेहद फलदायी साबित होंगे। आइए जानते हैं इन चमत्कारी उपाय के बारे में, जिनके जरिए इंसान का जीवन सुखमय होता है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है।

यह भी पढ़ें: बच्चों के स्टडी रूम में अपनाएं ये Vastu Tips, एकाग्रता बढ़ाने में मिलेगी मदद

तेजपत्ता के टोटके (Tej Patta Ke Totke)

  • अगर आप घर में नकारात्मक ऊर्जा का सामना कर रहे हैं, तो ऐसे में 5 तेजपत्ता और 5 काली मिर्च को जलाएं। इसे पूरे घर में घुमाएं। ऐसा कहा जाता है कि इस टोटके को करने से घर में उत्पन्न नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है। साथ ही तरक्की के मार्ग खुलेंगे।

  • इसके अलावा धन की समस्या से मुक्ति पाने के लिए तेजपत्ता के टोटके बेहद फलदायी साबित होते हैं। अगर आपकी तिजोरी में पैसा नहीं टिकता है, तो ऐसे में सुबह स्नान करने के बाद धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करें और उनके चरणों में तेजपत्ता को रख दें। माना जाता है कि ऐसा करने से इंसान को जीवन में कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है और धन लाभ के योग बनते हैं।
  • अगर आपकी कोई मनोकामना पूरी नहीं हो रही है, तो इसके लिए एक तेजपत्ता पर सिंदूर की मदद से अपनी इच्छा लिखें और इसे मंदिर में रख दें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस टोटके को करने से इंसान की हर मनोकामना पूरी होती है।
  • नजर दोष से मुक्ति पाने के लिए 7 तेजपत्ते और 1 चम्मच नमक लें। इसे नजर लगने वाले इंसान के ऊपर से 7 बार उतारें। इसके बाद इसे किसी पेड़ के नीचे रखें। ऐसा कहा जाता है कि इस टोटके को करने से नजर दोष खत्म होता है।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: बढ़िया अप्रेजल पाने के लिए आजमाएं ये टोटके, कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता


अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.