Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tarot Card Reading: दोगुना होगा आपका कारोबार, निवेश से भी होगा लाभ, जानें कैसा बीतेगा 05 सितंबर का दिन

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 05 सितंबर का दिन मूलांक 05 के जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। इस दिन व्यापार के दाता बुध देव की विशेष कृपा कुछ जातकों पर बरसेगी। इससे 05 मूलांक के जातक सर्वाधिक लाभान्वित होंगे। बुध देव की कृपा से जातक को कारोबार में लाभ प्राप्त होगा।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Wed, 04 Sep 2024 08:22 PM (IST)
Hero Image
Budh Dev: बुद्धि के कारक बुध देव को कैसे प्रसन्न करें ?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। सनातन धर्म में अंक ज्योतिष का विशेष महत्व है। इस शास्त्र के माध्यम से व्यक्ति के प्रेम जीवन, विवाह, करियर और कारोबार की पूरी जानकारी प्राप्त होती है। वर्तमान समय में एंजल कॉलिंग भी ट्रेंड में है। आइए, अंक ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा से जानते हैं कि 05 सितंबर का दिन कैसा रहने वाला है और आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना है ?

यह भी पढ़ें: 4 सितंबर से इन राशियों की बदलेगी फूटी किस्मत, आर्थिक तंगी से मिलेगी निजात

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 05 मूलांक के स्वामी वाणी के कारक बुध देव हैं। इसका अभिप्राय यह है कि 05, 14 और 23 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 5 होता है। इस मूलांक के स्वामी ग्रहों के राजकुमार बुध देव हैं, जो व्यापार के दाता कहलाते हैं। बुध देव मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं। बुध देव कन्या राशि में उच्च के होते हैं। इसके लिए कन्या राशि को शुभ फल देते हैं। भगवान गणेश की पूजा करने से बुध ग्रह मजबूत होता है।

एंजल सलाह

एंजल की सलाह है कि अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करें। नई संभावनाओं की तलाश करें। परम पिता परमेश्वर और एंजल से मार्ग प्रशस्त यानी जीवन में राह दिखाने की कामना करें। इससे आप अपने जीवन में विकास के मार्ग पर अग्रसर रहेंगे। परिस्थिति के अनुसार, स्वयं में बदलाव करें। अपने काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें। इससे आप अपने जीवन में आगे बढ़ने में सफल होंगे। ध्यान एवं योग करें। स्वयं की सरहाना करना न भूलें।

क्या करें

आज के दिन 05 मूलांक के जातक बिना रुकें कुछ देर तक यह जरूर दोहराएं। "मैं नए अनुभवों को ग्रहण करने के लिए तैयार हूं और सभी चीजों के लिए परम पिता परमेश्वर का आभारी हूं।"

उपाय

  • ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जप करें।
  • ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप करें।
  • ॐ गं गणपतये नमः मंत्र का जप करें।
  • हनुमान चालीसा का पाठ करें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।