Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tarot Card Reading: मानसिक तनाव से मिलेगी निजात, बनेंगे सारे बिगड़े काम, जानें कैसा बीतेगा 09 सितंबर का दिन

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 09 सितंबर का दिन कई जातकों के लिए शानदार रहने वाला है। इस दिन ऊर्जा के कारक मंगल देव की कृपा 09 मूलांक के जातकों पर बरस रही है। इससे मूलांक 09 के जातकों को सभी प्रकार के संकटों से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ ही मंगल देव की कृपा से करियर और कारोबार को नया आयाम मिलेगा।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Sun, 08 Sep 2024 07:50 PM (IST)
Hero Image
Lord Mangal: ऊर्जा के कारक मंगल देव को कैसे प्रसन्न करें ?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है। इस शास्त्र के माध्यम से ज्योतिष व्यक्ति विशेष के भविष्य की पूरी गणना करते हैं। वर्तमान समय में एंजल कॉलिंग ट्रेंड में है। आइए, अंक ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा (Tarot Card Reading) से जानते हैं कि 09 सितंबर का दिन कैसा रहने वाला है और आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना है ?

यह भी पढ़ें: 9 सितंबर को चंद्र देव करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

मूलांक 09

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 09 मूलांक के स्वामी मंगल देव हैं। इसका अभिप्राय यह है कि 09, 18 और 27 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 09 होता है। मंगल देव मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी हैं। मंगल देव मकर राशि में उच्च के होते हैं। इसके लिए मकर राशि को शुभ फल देते हैं। हनुमान जी की पूजा करने से कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत होता है।

एंजल सलाह

एंजल की सलाह है कि आज के दिन अपने कार्यों को ईमानदारी से करें। हर एक छोटी बात का ध्यान रखें और उन पर कार्य करें। अपने कार्य में किसी तरह की अनदेखी न करें। अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग करें। अपने जीवन में गिव एंड टेक पॉलिसी को अपनाएं। ऐसा करने से ईश्वर की भी कृपा बरसेगी। ईश्वर द्वारा प्रदत्त चीजों के लिए परम पिता परमेश्वर को धन्यवाद दें। किसी भी चीज की कमी के लिए ईश्वर से शिकायत न करें। ऐसा करने से संचित धन में से कमी होने लगती है। एक चीज का ध्यान रखें कि ईश्वर ने किसी कार्य विशेष के लिए हमारी कल्पना की है। अगर वर्तमान समय में किसी चीज की कमी है, तो आने वाले समय में ईश्वर द्वारा मुझे सर्वोत्तम प्रदान किया जाएगा। मानसिक शांति के लिए ध्यान और योग करें। अपने कार्य को लगन और मेहनत से करें। काम के मध्य में ब्रेक अवश्य लें। धरती मां को धन्यवाद करें। आज के दिन अपने कार्य को स्वयं से करें। किसी से ज्यादा उम्मीद न रखें। अपने कार्य को संजीदगी से करें।

क्या करें

आज के दिन 09 मूलांक के जातक बिना रुकें कुछ देर तक यह जरूर दोहराएं। मैं मजबूत और स्थिर हूं।

धार्मिक उपाय

  • ॐ गं गणपतये नमः।
  • ॐ नमः शिवाय।
  • ॐ नमो भगवते वासुदेवाय।
  • ॐ हुं हनुमते नमः।
  • दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
  • हनुमान चालीसा का पाठ करें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।