Move to Jagran APP

Shardiya Navratri से इन मूलांक वालों की बदलेगी किस्मत, करियर को मिलेगा नया आयाम

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 10 अक्टूबर का दिन कई मूलांक के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। सूर्य देव की कृपा इन मूलांक के जातकों पर बरस रही है। उनकी कृपा से करियर में मनमुताबिक सफलता मिलेगी। साथ ही कारोबार में भी विशेष लाभ प्राप्त होगा। सूर्य देव की पूजा करने से जीवन में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Thu, 10 Oct 2024 08:42 AM (IST)
Hero Image
Lord Surya: आत्मा के कारक सूर्य देव को कैसे प्रसन्न करें ?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। वैदिक पंचांग के अनुसार, आज यानी 10 अक्टूबर को शारदीय नवरात्र की महासप्तमी है। इस शुभ अवसर पर मंदिरों में नवपत्रिका पूजा का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही जग की देवी मां काली की विशेष पूजा की जा रही है। मां काली की पूजा करने से साधक के सभी दुख दूर हो जाते हैं। साथ ही जीवन में नया सवेरा होता है। अंक ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा की मानें तो महासप्तमी तिथि कई मूलांक के जातकों के लिए उत्तम रहने वाला है। सूर्य देव की कृपा से करियर और कारोबार में मनमुताबिक सफलता मिलेगी।

मूलांक 01

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 01 और 10 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 01 होता है। इस मूलांक के स्वामी सूर्य देव हैं। सूर्य देव सिंह राशि के स्वामी हैं और मेष राशि में उच्च के होते हैं। मेष और सिंह राशि के जातकों पर सूर्य देव की हमेशा कृपा बरसती है। इसके साथ ही 01 और 10 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों पर भी सूर्य देव मेहरबान रहते हैं।

एंजल सलाह

एंजल की सलाह है कि आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा का सही दिशा में उपयोग करें। आज के दिन अपनी क्रिएटिविटी का उपयोग करें। सूर्य देव की कृपा से बिगड़े कार्य संवर जाएंगे। अपनी आंतरिक शक्ति को महसूस करें और आंतरिक शक्ति का सही उपयोग करें। स्वयं से प्यार करें और अपने आप को स्वीकार करें। परम पिता परमेश्वर द्वारा प्रदत्त जीवन से प्यार करें। स्वयं द्वारा प्रयास के चलते जीवन में होने वाले बदलाव के लिए खुद की सराहना करें। आज के दिन से अहंकार का त्याग करें। अपनी गलतियों से सीखने की कोशिश करें। गलतियों को दोहराने की कोशिश न करें और खुद की बड़ाई न करें।

क्या करें

आज के दिन 01 मूलांक के जातक बिना रुकें कुछ देर तक यह जरूर दोहराएं। मेरे जीवन में जो चल रहा है और जो जीवन में प्राप्त होगा। उसके लिए मैं परम पिता परमेश्वर को शुक्रिया करता हूं। हे परम पिता परमेश्वर मेरी शुक्रिया को स्वीकार करें।

धार्मिक उपाय

  • ॐ गं गणपतये नमः।
  • ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः।
  • ॐ नमो नारायण।
  • ॐ हुं हनुमते नमः।
  • हनुमान चालीसा का पाठ करें।
  • ॐ देवी महागौरी नमः।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।