Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tarot Card Reading: मिलेगी बड़ी खुशखबरी, शुभ कार्यों में मिलेगी सफलता, जानें कैसा बीतेगा 11 सितंबर का दिन

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा (Tarot Card Reading) की मानें तो 11 सितंबर का दिन बेहद शानदार रहने वाला है। इस दिन चंद्र देव की कृपा कई जातकों पर बरसेगी। इनमें मूलांक 02 के जातक सबसे अधिक लाभान्वित होंगे। मूलांक 02 के जातकों को शुभ कार्य में सफलता मिलेगी। मन के कारक चंद्र देव 11 सितंबर को धनु राशि में गोचर करेंगे।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Tue, 10 Sep 2024 08:42 PM (IST)
Hero Image
Lord Shani: चंद्र देव को कैसे प्रसन्न करें ?

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, 11 सितंबर का दिन मिलाजुला रहने वाला है। कई जातकों को शुभ कार्यों में मनमुताबिक सफलता मिलेगी। वहीं, कई जातकों को कोई खुशखबरी मिल सकती है। मन के कारक चंद्र देव 11 सितंबर को राशि परिवर्तन करेंगे। इससे मूलांक 02 के जातकों को विशेष लाभ होगा। आइए, अंक ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा से जानते हैं कि 11 सितंबर का दिन कैसा रहने वाला है और आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना है ?

यह भी पढ़ें:  11 सितंबर से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, आर्थिक तंगी से मिलेगी निजात

अंक ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर पल्लवी एके शर्मा की मानें तो 02 मूलांक का स्वामी मन के कारक चंद्र देव हैं। इसका अभिप्राय यह है कि 02, 11, 20 तारीख के दिन जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 2 होता है। इस मूलांक के स्वामी चंद्र देवता हैं, जो मन और शुभ कार्यों के कारक हैं। चंद्र देव कर्क राशि के स्वामी हैं। जबकि, वृषभ राशि में उच्च के होते हैं। इसके लिए वृषभ राशि को शुभ फल देते हैं। भगवान शिव की पूजा करने से कुंडली में चंद्रमा मजबूत होता है।

एंजल सलाह

एंजल की सलाह है कि अपने पूर्वजों को याद करें, उन्हें प्रणाम करें। अपने पितरों को प्रणाम कर मार्ग प्रशस्त करने का अनुरोध करें। उनसे मदद लें। अपनी अंतरात्मा को सुनें और परम पिता परमेश्वर पर भरोसा रखें। अपने विकास को गति प्रदान करें। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में सामंजस्य बिठाने की कोशिश करें। अपने पार्टनर से मिलने की कोशिश करें। पारिवारिक मामलों पर चर्चा करें। अपने माता-पिता से जुड़ें। उनका सम्मान और सेवा करें। स्वयं की तारीफ करें। वित्तीय मामलों से उबरने के लिए स्वयं को शुक्रिया कहें। चिंतित और भयभीत न रहें।

क्या करें

आज के दिन 02 मूलांक के जातक बिना रुकें कुछ देर तक यह जरूर दोहराएं। 'मैं सभी अच्छी चीजों को पाने का हकदार हूं। परम पिता परमेश्वर की कृपा से मुझे अच्छी चीजें अवश्य ही प्राप्त होंगी।'

उपाय

  • ॐ नमः शिवाय।
  • ॐ गं गणपतये नमः।
  • ॐ नमो भगवते वासुदेवाय।
  • हनुमान चालीसा का पाठ करें।
  • ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप करें।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।