Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vastu Tips For Office : जॉब में होगी तरक्की, ऑफिस में रखें ये चीजें

Vastu Tips For Office आप कभी -कभी बिना किसी कारण लड़ाई झगड़े का शिकार होते हैं जिसकी वजह आप खुद भी नहीं जान पाते हैं। ऐसे में आपको किसी वास्तु विशेषज्ञों की सलाह लेनी चाहिए जिससे आपके दफ्तर का माहौल खुशनुमा हो सके।

By Jagran NewsEdited By: Pravin KumarUpdated: Tue, 10 Oct 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
जॉब में होगी तरक्की

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Vastu Tips For Job: हर किसी के लिए उसका कार्यक्षेत्र बेहद खास होता है। ऐसे में अगर आपके ऑफिस का माहौल खुशनुमा हो तो आपकी परफॉर्मेंस और भी अच्छी हो जाती है। लेकिन कई बार बिना किसी कारण आप लड़ाई झगड़े का शिकार होते हैं, जिसकी वजह आप खुद भी नहीं जान पाते हैं। ऐसे में आपको किसी वास्तु विशेषज्ञों की सलाह लेनी चाहिए। क्योंकि कभी-कभी वास्तु दोष के चलते हमें ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। तो आइए जानते हैं -

यह भी पढ़ें : Kitchen Spices: किचन के ये चार मसाले बदल देंगे आपकी किस्मत, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य

कुर्सी सही जगह रखें

आपको ऑफिस में अपनी कुर्सी पूर्व या फिर उत्तर दिशा में रखनी चाहिए, जिससे आपके जीवन में सकारात्मकता का संचार हो सके। साथ ही टेबल के आसपास कोई छोटा पौधा लगाएं। ऐसा करने से आपकी बुद्धि सही दिशा में अग्रसर होगी।

भगवान गणेश की तस्वीर लगाएं

अगर आप सफल होना चाहते हैं, तो आपको अपनी ऑफिस की मेज पर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित करना चाहिए। ऐसे में आप विघ्नहर्ता गणेश की तस्वीर अपने मेज पर लगाते हैं तो आपके जीवन में धन की कमी कभी नहीं होती है।

मनी प्लांट का पौधा लगाएं

मनी प्लांट का पौधा बेहद शुभ माना गया है। साथ ही इसे धन के प्रतीक के रूप में भी देखा जाता है। अगर आप अपनी कुर्सी के पास पूर्व या उत्तर दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं, तो यह आपके लिए समृद्धि के दरवाजे खोल सकता है। साथ ही ऐसा करने से आपकी मेहनत का फल आपको प्राप्त होगा।

मेज साफ रखें

आपको हमेशा अपनी ऑफिस की मेज को साफ-सुथरा रखना चाहिए। कई बार लोग अपनी मेज पर फाइलों का ढेर लगाकर रखते हैं जिससे नकारात्मकता बढ़ जाती है। इसलिए अपनी मेज को साफ रखें। चाहें तो उसपर किसी भगवान की तस्वीर लगा सकते हैं। ऐसा करने से आपको सफलता की प्राप्ति होगी।

Author - Vaishnavi Dwivedi

डिसक्लेमर: इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।