Move to Jagran APP

Astro Tips for Knife: अपने पास रखें एक छोटा-सा चाकू, बड़ी-बड़ी समस्याओं को देगा मात

knife Astro Tips आपने अक्सर देखा कि कई लोग अपने पास एक छोटा-सा चाकू रखते हैं। दरअसल ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र की दृष्टि से व्यक्ति को अपने पास एक छोटा-सा चाकू रखने से कई तरह के लाभ मिल सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि व्यक्ति को अपने पास एक चाकू रखने से क्या-क्या फायदे मिल सकते हैं।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Published: Wed, 10 Jan 2024 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2024 11:00 AM (IST)
Astro Tips for Knife अपने पास एक छोटा-सा चाकू रखने के फायदे।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Vastu Tips For Knife: ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जो व्यक्ति को जीवन को सरल बना सकते हैं। साथ ही इनमें ऐसी कई चीजें बताई गई हैं, जिनका जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में यदि आप एक छोटा-सा चाकू रखते हैं, तो इससे आपको कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा

अक्सर छोटे बच्चे चौंक कर नींद से जाग जाते हैं और रोने लगते हैं। इसका कारण बुरे सपने भी हो सकते हैं। ऐसे में आप बच्चों के तकिए के नीचे एक छोटा-सा चाकू रख सकते हैं। इस उपाय को आजमाने से बुरे सपने आने बंद हो जाते हैं। साथ ही नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) भी दूर बनी रहती है।

यह भी पढ़ें - Mandir Ke Niyam: मंदिर की सफाई के दौरान ध्यान रखें ये जरूरी बातें, नहीं झेलनी पड़ेगी लक्ष्मी मां की नाराजगी

नहीं आएंगे बुरे सपने

अगर किसी बड़े व्यक्ति को भी बुरे सपने आने की समस्या है, तो ऐसे में वह भी अपने तकिए के नीचे चाकू (Knife) रखकर सो सकता है। ऐसा करने से बुरे सपने आने की समस्या दूर हो सकती है और अच्छी नींद आती है। साथ ही अगर कोई व्यक्ति अपने आसपास नकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करता है, तो ऐसी स्थिति में वह अपने पास एक छोटा-सा चाकू रख सकता है। इससे भय दूर होता है।

दूर होगी धन की समस्या

यदि किसी व्यक्ति को धन संबंधी समस्या बनी हुई है, तो ऐसे में उसे अपने पर्स में एक छोटा-सा चाकू रखना चाहिए। इससे धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। साथ ही यह भी माना जाता है, कि अपने पास हमेशा एक छोटा-सा चौक रखने से व्यक्ति बुरी नजर से बचा रहता है।

यह भी पढ़ें - Ram Darbar: घर की इस दिशा में लगाएं श्रीराम दरबार की तस्वीर, खुल जाएंगे किस्मत के बंद दरवाजे

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

Picture Credit: Freepik


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.