Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Curly Hair Personality: क्या आपके भी हैं घुंघराले बाल, इनसे जान सकते हैं अपना भाग्य

Curly Hair Personality मनुष्य के मुख्यतः दो तरह के बाल पाए जाते हैं। एक सीधे बाल और दूसरे घुंघराले बाल। इसमें भी किसी व्यक्ति के जड़ से लेकर आखिरी सिरे तक बाल घुंघराले होते हैं तो किसी के गुच्छेदार बाल होते हैं। आइए जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र घुंघराले बाल वाले लोगों के भाग्य के विषय में क्या कहता है।

By Suman SainiEdited By: Suman SainiUpdated: Sat, 19 Aug 2023 01:26 PM (IST)
Hero Image
Curly Hair Personality ज्योतिष शास्त्र घुंघराले वाले लोगों के भाग्य के विषय में क्या कहता है।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क। Curly Hair Personality: हर व्यक्ति का अपना एक रंग-रूप होता है जो उसे सबसे अलग बनाता है। इसी तरह हर व्यक्ति के बाल भी अलग-अलग होते हैं। किसी के एकदम सीधे तो किसी के घुंघराले बाल होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि व्यक्ति के बालों की बनावट से भी उसके व्यक्तित्व की कुछ बातें जानी जा सकती हैं। आइए जानते हैं कि घुंघराले बालों से किस तरह उस इंसान की पर्सनैलिटी के बारे में पता लगाया जा सकता है।

भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग

जिस व्यक्ति के बाल कान के पास आकर लहरदार या घुंघराले हो जाते हैं ऐसे व्यक्ति को भाग्यशाली समझा जाता है। ऐसा माना जाता है कि इन लोगों का काम कभी नहीं रुकता। वहीं, अगर गर्दन के पास आकर बालों के गुच्छे बन जाते हैं तो यह संकेत देता है कि वह व्यक्ति धनवान होने वाला है। 

 उत्साही होते हैं ऐसे लोग

सुनहरे और घुंघराले बाल भाग्य में बढ़ोत्तरी का संकेत देते हैं। वहीं, लंबे और घने बाल दर्शाते हैं कि व्यक्ति उत्साही है। घुंघराले बाल वाले लोग हर क्षेत्र में आगे रहते हैं। ये लोग जिस काम को भी करने का ठान लेते हैं उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं।

क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

घुंघराले बाल वाले लोगों का काम ही इनकी पहचान होती है। ज्योतिषियों का कहना है कि जिन लोगों के शरीर की त्वचा के हर छेद से बाल निकलता है उसे भाग्य वृद्धि की निशानी माना जाता है। यह लोग अपनी महेनत के चलते समाज में अपनी एक नई पहचान बना लेते हैं।

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

Picture Credit: Freepik