Move to Jagran APP

Jyotish Shastra: कर्ज से पाना चाहते हैं मुक्ति, तो लाल गुलाब का ऐसे करें इस्तेमाल

Jyotish Shastra ज्योतिष शास्त्र की मानें तो लाल गुलाब का खास तरह सेइस्तेमाल करके आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे लाल गुलाब के खास उपाय जिन्हें करने से आप सुख-समृद्धि के साथ-साथ धन भी प्राप्ति कर सकेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Saloni UpadhyayUpdated: Sat, 07 Jan 2023 05:41 PM (IST)
Hero Image
Jyotish Shastra: कर्ज से पाना चाहते हैं मुक्ति, तो अपनाएं ये उपाय

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Jyotish Shastra: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई सारे ऐसे उपाय हैं जिनसे घर मे सुख-समृद्धि आती है। इसके साथ-साथ ज्योतिष में धन प्राप्ति के भी कई सारे उपाय बताए गए हैं। हालांकि आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाल गुलाब के इस्तेमाल के बारे में बताएंगे जिनसे आपको फायदा होगा। लाल गुलाब के फूल के ये टोटके आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा दिलाएंगे। तो चलिए जानते हैं लाल गुलाब के फूलों के टोटके और उपायों के बारे में।

1. मंगलवार के दिन लाल गुलाब का एक खास टोटका कर सकते हैं। मंगलवार के दिन लाल गुलाब, रोली और चंदन को लाल रंग के कपड़े में रख कर गांठ लगा लें। इस गांठ को घर के मंदिर में रख दें। इसके साथ ही भगवान गणेश की पूजा करें। इस गांठ को मंदिर से उठा कर अपने घर की तिजोरी में रख दें। ये उपाय करने से आपके घर के हर सदस्य की तरक्की होगी।

2. यदि आप धन संबंधी संकट से परेशान हैं तो ये उपाय आपके लिए ही है। लाल गुलाब के फूल की पत्तियों के साथ कपूर का एक टुकड़ा रख दें। फिर उसे शाम के वक्त की आरती में जला लें। साथ ही इस गुलाब के फूल की पत्तियों को भगवान को अर्पित कर दें। इस तरह का उपाय करने से आपके सारे कर्ज उतर जाएंगे। इसके साथ ही धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे।

3. यदि आपका हर काम पूरा होने के पहले ही बाधित हो जाता है तो पांच पूर्णिमा तक एक खास उपाय करें। तीन लाल गुलाब और तीन बेला के फूलों को जल में प्रवाहित कर दें। इस तरह का उपाय करने से आपके सभी बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे।

4. शुक्रवार के दिन ये खास उपाय करने से भी फायदा मिलेगा। एक सफेद कपड़ा लें और उसके चारों ओर लाल गुलाब के फूल बांध दें। फिर लाल गुलाबों के इस दल को प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपको सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

5. हो सके तो भगवान हनुमान को 11 मंगलवार तक 11 लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं। इससे भगवान प्रसन्न होते हैं। इसके साथ ही आपकी मनोकामनाएं पूरी भी होगीं।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।