Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

New Year 2024 Vastu Tips: नए साल में घर ले आएं ये तस्वीरें, बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत

नए साल में घर में सुख-शांति के आगमन के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं जिससे व्यक्ति को जीवन में सभी तरह के दुखों से छुटकारा मिलता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नए साल के दिन कुछ विशेष तस्वीरें घर लाने से इंसान की किस्मत बदल जाती है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। शुभ फल की प्राप्ति होती है।

By Jagran News Edited By: Pravin KumarUpdated: Sun, 24 Dec 2023 04:21 PM (IST)
Hero Image
New Year 2024 Vastu Tips: नए साल में घर ले आएं ये तस्वीरें, बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। New Year 2024 Vastu Tips: कुछ दिनों के बाद नववर्ष की शुरुआत होने वाली है। नए साल में घर में सुख-शांति के आगमन के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं, जिससे व्यक्ति को जीवन में सभी तरह के दुखों से छुटकारा मिलता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, नए साल के दिन कुछ विशेष तस्वीरें घर लाने से इंसान की किस्मत बदल जाती है और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। अगर आप नए साल में अपने जीवन को सुखमय बनाना चाहते हैं, तो नए साल के दिन कुछ तस्वीरों को घर ले आएं, जिससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी। तो चलिए जानते हैं नववर्ष के दिन किन तस्वीरों को घर लाना फलदायी होता है।

नववर्ष में घर लाएं ये चीजें

नववर्ष के दिन दौड़ते हुए सात घोड़ों की तस्वीर घर लाने से वृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। नए साल के दिन घर या ऑफिस में सात दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से रुके हुए काम तेजी से पूरे होते हैं।

वास्‍तु शास्त्र के अनुसार, लाफिंग बुद्धा को सुख-समृद्धि का प्रतीक माना गया है। लाफिंग बुद्धा का घर में होने से खुशियों का आगमन होता है। नए साल के दिन आप घर लाफिंग बुद्धा ले आएं। इनको घर लाने से सुख-शांति मिलेगी और कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इसके अलावा आप नए साल के दिन मां लक्ष्मी की प्रतिमा घर लाएं और उनकी विधिपूर्वक पूजा-अर्चना करें। माना जाता है कि ऐसा करने से सदैव मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और धन का लाभ मिलता है।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For Bathroom: नववर्ष से पहले बाथरूम में से बाहर करें ये चीजें, वरना पैसों की होगी तंगी

नए साल के दिन आप घर में हंस की तस्वीर लगाएं। मान्यता है कि घर में हंस की तस्वीर लगाने से धन की तिजोरी कभी खाली नहीं होती है।

उड़ते हुए पक्षी और पहाड़ की तस्वीर को घर में लगाने से सकारात्मकता आती है, तो नए साल के दिन आप अवश्य उड़ते हुए पक्षी और पहाड़ की तस्वीर घर ले आएं।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: वास्तु के अनुसार दक्षिण दिशा में बिलकुल न रखें ये चीजें, घर से चली जाएगी सुख-समृद्धि

Author- Kaushik Sharma

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।