Move to Jagran APP

Vastu Tips For Business: वास्तु शास्त्र के इन नियमों का करें पालन, बिजनेस में होगी तेजी से बढ़ोतरी

बिजनेस में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने का अधिक महत्व है। कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि बिजनेस में अधिक मेहनत करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो पाती है। वास्तु शास्त्र में बिजनेस में वृद्धि करने के लिए कई नियमों का जिक्र किया गया है जिनका पालन करने से बिजनेस में व्यक्ति मनचाही कमाई कर सकता है।

By Kaushik SharmaEdited By: Kaushik SharmaPublished: Thu, 18 Jan 2024 06:17 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2024 06:17 PM (IST)
Vastu Tips For Business: वास्तु शास्त्र के इन नियमों का करें पालन, बिजनेस में होगी तेजी से बढ़ोतरी

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Vastu Tips For Business: बिजनेस में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने का अधिक महत्व है। कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि बिजनेस में अधिक मेहनत करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो पाती है। अगर व्यापार में दिनभर मेहनत करने के बाद मुनाफा हासिल नहीं होता है, तो लोग अपनी किस्मत को कोसने लगते हैं, लेकिन लोगों को अपने भाग्य को दोष देने से पहले इस बात पर निर्णय करना चाहिए कि उनके बिजनेस की जगह पर वास्तु दोष तो नहीं है, जिसकी वजह से मेहनत करने के बाद भी बिजनेस में मुनाफा नहीं मिल रहा है। वास्तु शास्त्र में बिजनेस में वृद्धि करने के लिए कई नियमों का जिक्र किया गया है, जिनका पालन करने से बिजनेस में व्यक्ति मनचाही कमाई कर सकता है। चलिए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के ऐसे उपायों के बारे में, जिनके जरिए इंसान व्यापार में सरलता से अधिक मुनाफा हासिल कर सकता है।

बिजनेस के लिए वास्तु टिप्स

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, दुकान, फैक्ट्री और ऑफिस में सफेद, क्रीम या हल्के रंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन रंगों से सकारात्मकता का प्रवाह होता है। ये रंग व्यवसाय में सफलता पाने में मददगार माने जाते हैं।
  • व्यवसाय में अधिक मुनाफा पाने के लिए दुकान, ऑफिस या फैक्ट्री का मुख्य द्वार बीच में बनवाना चाहिए। इससे वास्तु दोष भी दूर होता है।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips for Kitchen: रसोई घर में रख लें ये खास चीजें, कभी खाली नहीं होंगे आपके धन भंडार

  • उत्तर दिशा को कुबेर की मानी जाती है। आप दुकान,ऑफिस, और फैक्ट्री की तिजोरी को उत्तर दिशा में अवश्य रखें। मान्यता है कि तिजोरी को सही दिशा में रखने से धन का लाभ मिलता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, धातु से बना कछुआ बेहद लाभकारी माना जाता है। कहा जाता है कि दुकान, ऑफिस और फैक्ट्री में धातु से बना कछुआ रखने से धन में बढ़ोतरी होती है और इंसान की मनचाही मनोकामना पूर्ण होती है।
  • दुकान के मालिक को बिजनेस क्षेत्र के दक्षिण-पश्चिम दिशा में बैठना चाहिए। माना जाता है कि इस दिशा में बैठने से धन का लाभ मिलता है।

यह भी पढ़ें: Lakshmi ji Puja Niyam: मां लक्ष्मी की पूजा के दौरान अपनाएं ये वास्तु टिप्स, नहीं सताएगी पैसों की कमी

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.