Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vastu Tips: घर से निकलने से पहले पर्स में रख लें ये चीजें, नहीं होगी धन की कमी

Vastu Upay in hindi यदि व्यक्ति द्वारा वास्तु शास्त्र के नियमों का ध्यान रखा जाए तो इससे घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है। ऐसे में यदि आप घर से निकलते समय अपने पर्स में कुछ चीजें रख लेते हैं तो इससे मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनी रहती है और आपको धन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Updated: Thu, 28 Dec 2023 06:15 PM (IST)
Hero Image
Vastu Tips for Purse घर से निकलने से पहले पर्स में रख लें ये चीजें।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Vastu Tips for Purse: धन आदि रखने के लिए पर्स का इस्तेमाल किया जाता है। पर्स रखने का चलन स्त्री और पुरुषों दोनों में ही है। ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि आपका पर्स कभी धन से खाली न हो, तो इसके लिए आप वास्तु के अनुसार अपने पर्स में ये चीजें रख सकते हैं। वास्तु के ये टिप्स अपनाने से आपको लाभ देखने को मिल सकता है।

बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

यदि आप धन की समस्या का सामना कर रहे हैं तो ऐसे में आपको पर्स में लक्ष्मी माता की एक कागज की फोटो रखनी चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इस तस्वीर को समय-समय पर बदलते रहें। इसके अलावा आप अपने पर्स में श्रीयंत्र भी रख सकते हैं। ऐसा करने से पर्स कभी खाली नहीं रहेगा।

कभी खाली नहीं होगा पर्स

यदि आप अपने पर्स में अक्षत यानी अखंडित चावल के दाने रखते हैं तो इससे आपको विशेष लाभ मिल सकता है। ऐसा करने पर पर्स पैसों से भरा रहेगा। इसके साथ ही अपने पर्स में फिटकरी रखने से भी व्यक्ति को आर्थिक लाभ मिल सकता है। क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार फिटकरी सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती है, जिससे आपका धन व्यर्थ के कामों में खर्च नहीं होगा।

यह भी पढ़ें - Kuber ke Upay: कुबेर मंत्र के जाप से हर बाधा होगी दूर, बस रखना होगा इन नियमों का ध्यान

बिलकुल न रखें ऐसी चीजें

कई लोगों की आदत होती है कि वह बिल, रसीद या टिकट आदि अपने पर्स में रख लेते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार पर्स में ये सब चीजें रखने से विवाद बढ़ सकता है। इसके साथ ही पर्स में बीड़ी, सिगरेट और गुटखा आदि रखने से भी बचना चाहिए। इस बात का भी ध्यान रखें कि रात  में सोते समय पर्स को कभी भी सिरहाने न रखें।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'