Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vastu Tips for Valentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे पर अपनाएं वास्तु के ये टिप्स, वैवाहिक जीवन रहेगा सुखमय

आज के समय हर कोई चाहता है कि उसका वैवाहिक जीवन सदैव सुखमय रहे। लोग खुशहाल शादीशुदा जीवन के लिए कामना करते हैं। अगर आप चाहते हैं कि वैवाहिक जीवन में सदैव सुख और शांति बनी रहे तो वैलेंटाइन डे के दिन वास्तु के कुछ टिप्स को अपनाएं। मान्यता है कि वास्तु के इन टिप्स के जरिए वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है।

By Kaushik SharmaEdited By: Kaushik SharmaUpdated: Sat, 10 Feb 2024 01:34 PM (IST)
Hero Image
Vastu Tips for Valentine's Day 2024: वैलेंटाइन डे के वास्तु टिप्स

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Vastu Tips for Valentine's Day 2024: प्यार करने वालों के लिए फरवरी का महीना बेहद खास होता है। क्योंकि हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इस दिन के आने का कपल्स बेसब्री से इंतजार करते हैं। वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए लोग अपने लव पार्टनर को कुछ विशेष उपहार देते हैं और कहीं घूमने की प्लानिंग करते हैं। आज के समय हर कोई चाहता है कि उसका वैवाहिक जीवन सदैव सुखमय रहे। लोग खुशहाल शादीशुदा जीवन के लिए कामना करते हैं। अगर आप चाहते हैं कि वैवाहिक जीवन में सदैव सुख और शांति बनी रहे, तो वैलेंटाइन डे के दिन वास्तु के कुछ टिप्स को अपनाएं। मान्यता है कि वास्तु के इन टिप्स के जरिए वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है।

वैलेंटाइन डे के वास्तु टिप्स (Vastu Tips for Valentine's Day 2024)

-अगर आप चाहते हैं कि वैवाहिक जीवन में सदैव सुख और शांति बनी रही, तो इसके लिए वैलेंटाइन डे के दिन बेडरूम में पति-पत्नी की मुस्कराती हुई एक तस्वीर लगाएं। कहा जाता है कि ऐसा करने से रिश्तों में मधुरता आती है।

यह भी पढ़ें: Vastu Tips On Valentine day 2024: इस दिशा में रखें पार्टनर से मिला उपहार, जीवन भर बना रहेगा प्यार

-कपल्स को अपने पैरों की तरफ बहते पानी की एक फोटो लगानी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से प्रेमी जोड़ों के बीच प्यार में वृद्धि होती है। क्योंकि बहता हुआ पानी प्रेम का प्रतीक माना जाता है।

-बेडरूम में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए। सुगंधित कैंडल जलाएं। ऐसा करने से घर में आकर्षक और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहेगा। साथ ही पति और पत्नी के रिश्ते मधुर होते हैं।

-इसके अलावा आप वैलेंटाइन डे पर अपने जीवनसाथी को विशेष चीजों को उपहार में देकर खुश कर सकते हैं।

वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए आप पार्टनर को हाथी का जोड़ा, लव बर्ड्स और लाफिंग बुद्धा गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को भूलकर भी न दें ये गिफ्ट, वरना रिश्तों में आएंगी दूरियां

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

Pic Credit- Freepik