मैसी फर्ग्यूसन 7250 PowerUp- हर पहलू में दमदार ट्रैक्टर... टेक्नोलॉजी, पॉवर और आराम में एक कदम आगे

मैसी फर्ग्यूसन 7250 PowerUp- हर पहलू में दमदार ट्रैक्टर... टेक्नोलॉजी, पॉवर और आराम में एक कदम आगे
Publish Date: Mon, 26 Dec 2022 01:30 PM (IST)Author: Siddharth Priyadarshi

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। एक किसान यह सोचकर ट्रैक्टर में निवेश करता है, जिससे वह ज़्यादा से ज़्यादा लाभ कमा सके। उसका ट्रैक्टर हर तरह के काम में निपुण होना चाहिए, साथ ही आराम भी पूरा दे। इन सब मामलों में 50 hp रेंज का दमदार मैसी फ़र्ग्यूसन 7250 PowerUp एक बेहतरीन ट्रैक्टर है। इसकी मज़बूत बनावट, टेक्नोलॉजी, पॉवर और ढेरों सुविधाएं इसे बाकी ट्रैक्टरों से अलग और बेहतर बनाते हैं।

ट्रैक्टर ऐसा होना चाहिए जो टेक्नोलॉजी में उत्तम हो, रख-रखाव में किफ़ायती हो, चलाने में आरामदायक हो, साथ ही उत्पादकता भी बढ़ाए। Massey Ferguson 7250 PowerUp ने इस मामले में अपने आप को निरंतर साबित किया है। यह खेती से लेकर ढुलाई और व्यवसायिक कार्यों के लिए बेमिसाल है। आइए जानते हैं इस शक्तिशाली ट्रैक्टर के कुछ फीचर्स और खूबियों के बारे में:

कम डीजल खपत वाला शक्तिशाली इंजन

डीजल की खपत किसी भी किसान के लिए चिंता का विषय है। MF 7250 PowerUp में बेहद कम डीज़ल खपत वाला शक्तिशाली सिम्पसन सुपर टॉर्क इंजन है। यह जाना-माना इंजन कारगर इन-लाइन फ्यूल पंप के साथ 50 हॉर्स पॉवर की बेजोड़ शक्ति देता है। अन्य ट्रैक्टरों के मुकाबले इस ट्रैक्टर की डीज़ल खपत काफ़ी कम है, जिससे ज्या से ज़्यादा पैसों की बचत होती है। इसके अलावा इसकी मेंटेनेंस लागत भी ना के बराबर है।

ज़्यादा स्थिरता और सुरक्षा

ट्रैक्टर ट्रॉली की मदद से भारी से भारी सामान की ढुलाई की जाती है। इसके अलावा ट्रैक्टर के साथ जुड़ने वाले उपकरण भी भारी होते हैं। ऐसे में चलाते वक्त ट्रैक्टर का स्थिर होना जरूरी है। हल्के ट्रैक्टर या बिना बंपर वाले ट्रैक्टर स्थिरता और सुरक्षा दोनों में सवालिया निशान लगा देते हैं, लेकिन MF 7250 PowerUp के साथ ऐसा नहीं है। इस ट्रैक्टर का कुल वजन 2065 किलोग्राम है। इसका 1930 mm का लंबा व्हील-बेस और उच्च दर्जे का हैवीड्यूटी फैक्ट्री-फिटेड बंपर बेहतरीन स्थिरता प्रदान करता है। इससे ट्रैक्टर के सामने से उठने की संभावना बहुत ही कम हो जाती है, जिससे चालक को अधिक सुरक्षा और कंट्रोल मिलता है।

सटीक और विश्व-विख्यात हाइड्रोलिक सिस्टम

ट्रैक्टर को बड़े और आधुनिक उपकरणों के साथ चलाया जाता है, जिसमें हाइड्रोलिक पंप बहुत उपयोगी होता है। MF 7250 PowerUp लोडर, डोज़र, पल्टी प्लाऊ चलाने में बहुत ही आरामदायक और शक्तिशाली है। अगर हाइड्रोलिक सिस्टम सही और सटीक तरीके से काम करे तो कम समय में ज्यादा उत्पादकता मिलती है। मैसी का विश्व-प्रसिद्ध इंटेलिजेंट हाइड्रोलिक सिस्टम अत्यंत सटीक और लोकप्रिय है, जिससे आप अनेकों उपकरणों को आसानी से ऊपर या नीचे कर सकते हैं। इससे खेत की जुताई में सही व समान गहराई, ज़्यादा उत्पादकता वा बेहतर उपज मिलती है। इसकी 1800 kgf की लिफ्ट क्षमता से भारी से भारी उपकरणों को आसानी से उठाया जा सकता है।

शक्तिशाली ब्रेकिंग सिस्टम व ड्राइविंग अनुभव

किसी भी ट्रैक्टर में ब्रेकिंग सिस्टम अत्यंत महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि टेढ़े-मेढ़े रास्ते या चढ़ाई पर कभी भी ब्रेक लगाना पड़ता है। MF 7250 PowerUp का ब्रेकिंग सिस्टम काफ़ी मजबूत और भरोसेमंद है। इसमें तेल में डूबे हुए सटीक MAXX-OIB डिस्क ब्रेक लगे हुए हैं जो ट्रैक्टर को जहां चाहें वहां रोक देते हैं। चढ़ाई पर भी इस ट्रैक्टर के ब्रेक काफ़ी कारगर हैं और पूरी सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसका पहला और रिवर्स गियर एक ही लाइन में है, जिससे ट्रैक्टर को आसानी से आगे-पीछे किया जा सकता है। इसमें 8x2 साइड शिफ़्ट गेअरबॉक्स दिया गया है। यह एक ऐसी प्रणाली है, जिससे ट्रैक्टर को रेंज और गेअर बदलने में आसानी मिलती है। साथ ही इसमें पॉवर ड्राइव मिलता है जो 30% तक ज्यादा टॉर्क (कर्षण) और 10% तक अधिक गति प्रदान करता है।

कार जैसा आराम और सुविधाएं

ट्रैक्टर में कार जैसा आराम मिले तो उसे चलाने वाला हमेशा खुश रहेगा और ज़्यादा देर तक काम कर पाएगा। साइड शिफ़्ट गियर, सहज पॉवर स्टीयरिंग, सुविधाजनक पेंडेंट पैडल और आरामदायक सीट - यह सब आपको MF 7250 PowerUp में मिलता है। बड़े और चौड़े प्लैटफॉर्म के साथ इसकी अडजस्टेबल सीट पर बैठना बहुत आरामदायक है और सभी तरह के कंट्रोल जैसे गियर लीवर, PTO लीवर, हाइड्रोलिक आदि तक आसान पहुंच मिलती है। 60 लीटर के बड़े डीजल टैंक से बिना रुके, लंबी अवधि तक ट्रैक्टर को चलाया जा सकता है।

उबड़-खाबड़ रास्तों पर आसानी से चले

अधिक उत्पादकता के लिए यह ज़रूरी है की ट्रैक्टर से ज़्यादा से ज़्यादा काम लिया जाए। खेती के साथ ही, MF 7250 PowerUp ट्रॉली के कार्यों के लिए बहुत उपयोगी है। इसमें 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रोड स्पीड मिलती है, जिससे तेजी से ज्यादा चक्कर लगाए जा सकते हैं। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 430-455 mm है, जो अपनी श्रेणी में सर्वाधिक होने के साथ ही उबड़-खाबड़ और टेढ़े-मेढ़े रास्तों से भारी कृषि उपकरण के साथ आसानी से बाहर निकलने में मदद करता है।

चलाएं कोई भी उपकरण बेहद आसानी से

भारी भरकम ट्रॉली, थ्रेशर, लोडर, डोज़र, पल्टी प्लाऊ, पोस्ट होल डिगर, रोटावेटर, पॉवर हैरो, बेलर, ईंट भट्ठों में क्ले मिक्सर - आप MF 7250 PowerUp के साथ किसी भी उपकरण को बेहद आसानी से चलाकर साल के 365 दिन अच्छी आमदनी कमा सकते हैं, वो भी अन्य ट्रैक्टरों के मुकाबले अधिक मुनाफे के साथ। साथ ही, इस ट्रैक्टर में रिवर्स PTO भी मिलता है जिससे रोटावेटर, पोस्ट होल डिगर, थ्रेशर जैसे उपकरण चलाना काफ़ी आरामदायक हो जाता है, क्योंकि उपकरण में अटकी मिट्टी और स्ट्रॉ को PTO को उल्टी दिशा में घुमाकर सहूलियत से निकाला जा सकता है।

किसान ट्रैक्टर में अपनी गाढ़ी कमाई निवेश करता है, इसलिए इसे खरीदना एक महत्वपूर्ण और समझदारी भरा फैसला होता है। यहां MF 7250 PowerUp हर पहलू में दमदार है और एक कदम आगे है।

अधिक जानकारी और डेमो बुक करने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर आसान सा फॉर्म भर सकते हैं: MF 7250 PowerUp

मैसी हेल्पलाइन: 1800 4200 200

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

Registrer Now