Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta Threads अकाउंट डिलीट करने पर बंद नहीं होगा Instagram, कंपनी जल्द पेश करेगी नया अपडेट

Meta Threads कई यूजर्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से मेटा थ्रेड्स पर लॉगिन किया था। हालांकि आपको ये जानकारी होगी कि मेटा थ्रेड्स अकाउंट को डिलीट करने के बाद आपका इंस्टाग्राम अकाउंट ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएगा। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। कंपनी बहुत जल्द एक नया अपडेट लेकर आने वाली है। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने इसको लेकर बड़ी जानकारी दी है। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 07 Jul 2023 08:10 PM (IST)
Hero Image
Adam Mosseri is working on a solution to allow users to delete their Threads account

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ट्विटर पर कुछ खराब महीनों के बाद, मार्क जुकरबर्ग ने दुनिया को एक नया शानदार 'ट्विटर' दिया, जिसे Threads के नाम से जाना जाता है। लगभग 24 घंटे हो गए हैं, और पहले से ही 50 मिलियन से अधिक लोग थ्रेड्स पर आ चुके हैं।

कई यूजर्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से मेटा थ्रेड्स पर लॉगिन किया था। हालांकि, आपको ये जानकारी होगी कि मेटा थ्रेड्स अकाउंट को डिलीट करने के बाद आपका इंस्टाग्राम अकाउंट ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएगा। लेकिन, अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

जल्द मिलेगा थ्रेड्स अकाउंट डिलीट करने का अलग ऑप्शन

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने थ्रेड्स पर साझा किया कि मेटा इस मुद्दे से अवगत है और यूजर्स को अपने थ्रेड्स अकाउंट को स्वतंत्र रूप से हटाने की अनुमति देने के लिए एक समाधान पर काम कर रहा है। मोसेरी ने एक थ्रेड में कहा कि थ्रेड्स इंस्टाग्राम द्वारा संचालित है, इसलिए अभी यह सिर्फ एक अकाउंट है, लेकिन हम आपके थ्रेड्स अकाउंट को अलग से हटाने का तरीका ढूंढ रहे हैं। यदि आप अपनी प्रोफ़ाइल और थ्रेड्स को छिपाना चाहते हैं, तो आप अपने थ्रेड्स अकाउंट को डिएक्टिवेट कर सकते हैं।

थ्रेड्स अकाउंट को ऐसे कर सकते हैं डिएक्टिवेट

अपने थ्रेड्स प्रोफ़ाइल को डिएक्टिवेट करने के लिए, अपने Profile टैब पर जाएं, सेटिंग्स के लिए दो लाइन वाले आइकन पर क्लिक करें और अपना अकाउंट सेलेक्ट करें। अब 'Deactivate profile' चुनें, और 'Deactivate Threads profile' बटन पर क्लिक करें। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इससे आपका इंस्टाग्राम अकाउंट डिएक्टिवेट नहीं होगा।

आपके वापस लॉग इन करने पर आपका खाता शुरू हो जाएगा। आप केवल ईमेल या फ़ोन नंबर का उपयोग करके थ्रेड्स अकाउंट के लिए साइन अप नहीं कर सकते। हालांकि, आप दोनों प्लेटफॉर्म को अलग रखते हुए एक अलग नंबर या ईमेल का उपयोग कर सकते हैं जो आपके इंस्टाग्राम अकाउंट से जुड़ा नहीं है।

कई रिकॉर्ड तोड़ रहा मेटा थ्रेड्स

मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खुद नए ऐप की सफलता का डेटा यूजर्स के साथ शेयर किया है। मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि थ्रेड्स के लॉन्च होने के महज 2 घंटे में ही ऐप को 2 मिलियन (20 लाख) से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। इतना ही नहीं, ऐप लॉन्चिंग के 4 घंटों में ही ऐप को डाउनलोड करने का यह आंकड़ा 5 मिलियन यानी 50 लाख यूजर्स का हो गया है।