Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Threads की एंट्री के बाद भी Twitter का जलवा बरकरार, Elon Musk बोले- 3.5 प्रतिशत बढ़ा इस्तेमाल

Elon Musk Twitter एलन मस्क ने दावा किया है कि प्लेटफॉर्म यानी ट्विटर का इस्तेमाल सप्ताह दर सप्ताह 3.5 प्रतिशत बढ़ गया है। साइट पर उनके द्वारा शेयर किए गए डेटा के अनुसार अधिकांश एक्टिव यूजर्स में से लगभग 87 प्रतिशत लोग मोबाइल पर प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे थे। आइए आपको पूरी खबर के बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं। (फाइल फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 15 Jul 2023 05:57 PM (IST)
Hero Image
Elon Musk has shared the numbers regarding the increase in Total User Active Seconds on Twitter

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा थ्रेड्स की लॉन्चिंग के बाद से ही ट्विटर कई चुनोतियों से जूझ रहा है। खैर, अब ट्विटर के एक अच्छी खबर है। एलन मस्क ने ट्विटर पर कुल यूजर्स एक्टिव पर सेकेंड में बढ़ोतरी के संबंध में आंकड़े शेयर किए हैं।

उन्होंने ट्वीट करके ये जानकारी दी है कि ग्लोबल स्तर पर सप्ताह के दौरान इस्तेमाल में 3.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने ट्विटर के इस्तेमाल पर डेटा दिखाने वाली एक इमेज के साथ शुक्रवार देर रात ट्वीट किया। आइए आपको पूरी खबर के बारे में डिटेल से बताते हैं।

ट्वीटर पर बढ़ी एक्टिव यूजर्स की संख्या

एलन मस्क ने दावा किया है कि प्लेटफॉर्म यानी ट्विटर का इस्तेमाल सप्ताह दर सप्ताह 3.5 प्रतिशत बढ़ गया है। साइट पर उनके द्वारा शेयर किए गए डेटा के अनुसार, अधिकांश एक्टिव यूजर्स में से लगभग 87 प्रतिशत लोग मोबाइल पर प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे थे।

यूके को ट्विटर पर सबसे अधिक 7.2 प्रतिशत यूजर्स एक्टिव सेकंड मिले, इसके बाद जापान को 5.7 प्रतिशत मिले। जापान की संख्या इतनी अधिक देखकर, एक यूजर्स ने मस्क की पोस्ट पर कमेंट किया कि "क्या ट्विटर वास्तव में जापान में संयुक्त राज्य अमेरिका से बड़ा है?'

Twitter ने पेश किया एड रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम

Twitter वेरिफाइड क्रिएटर्स के लिए ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम लेकर आया है। बता दें, लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर की इस फीचर का फायदा केवल वे क्रिएटर्स ही उठा पाएंगे, जिन्होंने ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लिया है।

रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम में भाग लेने के लिए, क्रिएटर्स को या तो ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन लेनी होगी या वेरिफाइएड संगठनों के रूप में मान्यता प्राप्त होनी चाहिए। इसके अलावा, क्रिएटर की ओर से पिछले 3 महीने में की गई हर पोस्ट पर कम से कम 50 लाख इम्प्रेशन होने चाहिए।