Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब Twitter पर आ सकेंगे लाइव और शेयर कर सकेंगे वीडियो, Elon Musk ने शेयर किया नया फीचर

Twitter Live Video Feature X (पहले ट्विटर) ने लाइव वीडियो फीचर में सुधार किया है. यूजर्स अब कंपोजर टैब में कैमरा आइकन टैप करके लाइव वीडियो शुरू कर सकते हैं। हल्के-फुल्के अंदाज में एलन मस्क ने अपना और खुद का एक फनी टेस्टिंग वीडियो शेयर किया है। वीडियो में वो अपनी टीम के सदस्यों के साथ अनौपचारिक तरीके से बातचीत कर रहे हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 04 Aug 2023 07:18 PM (IST)
Hero Image
हल्के-फुल्के अंदाज में, एलन मस्क ने अपना और खुद का एक फनी टेस्टिंग वीडियो शेयर किया है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ट्विटर दिन-ब-दिन लागातर खुद को बदल रहा है। इसकी रीब्रांडिंग से लेकर एक्स तक, यहां तक ​​कि प्रसिद्ध ब्लू ट्विटर बर्ड को एक्स-लोगो से बदलने तक एलन मस्क लगातार नए बदलाव कर रहे हैं। एक्स (तत्कालीन ट्विटर) ने 'लाइव वीडियो' फीचर में सुधार किया है। यूजर्स अब कंपोजर टैब में कैमरा आइकन टैप करके लाइव वीडियो शुरू कर सकते हैं। आइए आपको इस नए फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

एलन मस्क ने शेयर किया वीडियो

हल्के-फुल्के अंदाज में, एलन मस्क ने अपना और खुद का एक फनी टेस्टिंग वीडियो शेयर किया है। लाइव वीडियो में अरबपति एलन मस्क मैग्नेट लाइव वीडियो पोस्ट करने के साथ प्रयोग कर रहे है और अपनी टीम के सदस्यों के साथ अनौपचारिक तरीके से बातचीत कर रहे हैं।

— Elon Musk (@elonmusk) August 4, 2023

अपने 59 सेकंड के लाइव के बाद, एलोन मस्क ने लाइव बटन की इमेज ट्वीट की, जिसमें बताया गया कि कोई भी मंच पर कैसे लाइव हो सकता है। एलन ने लिखा कि लाइव वीडियो अब काफी अच्छे से काम करता है। जब आप पोस्ट करें तो बस उस बटन को टैप करें जो कैमरे की तरह दिखता है।

— Elon Musk (@elonmusk) August 4, 2023

ट्विटर पर लाइव वीडियो कैसे शुरू करें

  1. सबसे पहले, आपको अपना ट्विटर ऐप खोलना होगा और कंपोजर से कैमरा आइकन पर टैप करना होगा।
  2. अब आपको Live at the bottom selector पर टाइप करना है और डिस्क्रिप्शन को भरना है।
  3. इसके बाद Go Live पर टैप करें। बस अब आपको आपके फ़ॉलोअर्स की टाइमलाइन और आपकी प्रोफ़ाइल पर एक ट्वीट में दिखाई देगा।
  4. यदि आप किसी भी समय अपना लाइव वीडियो खत्म करना चाहते हैं, तो बस ऊपर बाईं ओर स्टॉप बटन दबाकर और सामने आने वाले मेनू में सलेक्ट कर सकते हैं।

क्या आप किसी को लाइव वीडियो देखने और कमेंट करने से हटा सकते हैं?

जब आप ट्विटर पर किसी को ब्लॉक करते हैं तो वे आपका लाइव वीडियो नहीं देख सकते या उस पर कमेंट नहीं कर सकते। यदि आप किसी को अपने लाइव वीडियो में कमेंट करने से रोकना चाहते हैं, तो आप उनकी कमेंट पर टैप करके, उनकी प्रोफ़ाइल का चयन करके, गियर आइकन पर टैप करके और फिर ब्लॉक यूजर्स को चुनकर उन्हें ब्लॉक कर सकते हैं। वो अकाउंट अब आपके लाइव वीडियो नहीं देख पाएगा या उनमें भाग नहीं लेगा और उन्हें ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया जाएगा।