Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Meet update: iOS यूजर्स स्क्रीन शेयरिंग के साथ ऑडियो कर सकेंगे शेयर, हुए ये बड़े बदलाव

Google Meet update अगर आप गूगल मीट का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी ने कहा है कि मोबाइल यूजर्स अब प्रेजेंटेशन के दौरान या साउंड या म्यूजिक के साथ वीडियो शेयर करते समय अपने स्क्रीन-शेयर के साथ ऑडियो शेयर कर सकते हैं। यह नई फीचर वर्तमान में iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है और अगस्त में Android डिवाइस के लिए शुरू होने की उम्मीद है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 29 Jul 2023 05:51 PM (IST)
Hero Image
Google Meet which allows iOS users to include audio while sharing their screen

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म Google मीट पर एक नई फीचर पेश की है जो iOS यूजर्स को अपनी स्क्रीन शेयर करते समय ऑडियो शामिल कर सकेंगे।

टेक्नोलॉजी दिग्गज ने हाल ही में वर्कस्पेस अपडेट्स ब्लॉग पोस्ट में इस अपडेट की घोषणा की। जिसमें कहा गया कि मोबाइल यूजर्स अब प्रेजेंटेशन के दौरान या साउंड या म्यूजिक के साथ वीडियो शेयर करते समय अपने स्क्रीन-शेयर के साथ ऑडियो शेयर कर सकते हैं।

ऑडियो-शेयरिंग फीचर हुआ पेश

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में उल्लेख किया है कि अब साउंड के साथ वीडियो शेयर कर सकेंगे। यह नई फीचर वर्तमान में iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है और अगस्त के मध्य में Android डिवाइस के लिए शुरू होने की उम्मीद है।

ऑडियो-शेयरिंग फीचर के अलावा, Google ने शेयर ड्राइव की सीमाओं में भी बदलाव किए हैं। अब, एक Google Group को अधिकतम 30,000 शेयर ड्राइव में ही जोड़ा जा सकता है, जबकि पहले किसी समूह को जोड़े जाने वाली साझा ड्राइव की संख्या की कोई सीमा नहीं थी।

बैकग्राउंड इमेज कर सकते हैं एडिट

इस महीने की शुरुआत में, Google ने वर्कस्पेस लैब्स के तहत एक नई फीचर का टेस्टिंग किया, जहां यूजर्स मीटिंग के दौरान कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) का इस्तेमाल करके बैकग्राउंड इमेज बना सकते हैं। हालांकि यह फीचर यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन की गई है, लेकिन Google ने यूजर्स को इसका इस्तेमाल करते समय कोई भी व्यक्तिगत या संवेदनशील जानकारी शेयर न करने की सलाह दी है।

कंपनी ने अपडेट कंपेनियन मोड चेक-इन फीचर की शुरूआत थी जो यह सुनिश्चित करती है कि सभी मीटिंग प्रतिभागी दूसरों के लिए विजिबल हों। इसके अलावा, Google ने बड़ी बैठकों के दौरान अधिक केंद्रित वातावरण बनाने के लिए Google Meet में एक स्पेक्टेटर मोड पेश किया।

Google meet पर मिला लाइव स्ट्रीम मीट के दौरान Q&A और पोल फीचर

गूगल ने एक ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में यह जानकारी दी है कि Meet पर मीटिंग होस्ट अब Q&A और पोल सर्विस इस्तेमाल कर पाएंगे। यह फीचर पहले सिर्फ ट्रेडिशनल मीट पर उपलब्ध था। कंपनी का कहना है कि यह फीचर मीटिंग में यूजर्स को नेक्स्ट लेवल और कॉलेब्रेटिव एक्सपीरियंस ऑफर करेगा।