Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कॉल बैक से लेकर स्क्रीन शेयरिंग तक, WhatsApp विंडो यूजर्स को जल्द मिलेंगे ये 5 नए दमदार फीचर्स

WhatsApp Web Upcoming Feature कंपनी अपने यूजर्स के लिए हर महीने कई बड़े अपडेट और नए फीचर्स को पेश करती रहती है। आज हम आपको 5 ऐसे फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जो इस महीने डेस्कटॉप या विंडो यूजर्स के लिए पेश हो सकते हैं। (फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 19 Jun 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
Here are 5 upcoming features that will be available on WhatsApp's Windows app

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप का इस्तेमाल तो आजकल सभी लोग करते हैं। चाहें फैमिली मेंबर्स से बात करना हो या दोस्तों से चैट करना हो, हम वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते ही हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए हर महीने कई बड़े अपडेट और नए फीचर्स को पेश करती रहती है। आज हम आपको 5 ऐसे फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जो इस महीने डेस्कटॉप या विंडो यूजर्स के लिए पेश हो सकते हैं।

कॉल बैक फीचर

वॉट्सऐप ने हाल ही में विंडोज बीटा टेस्टर के लिए कॉल-बैक बटन रोलआउट किया है। जब कोई कॉल का रिप्लाई नहीं दे पाते है तो कॉल-बैक बटन ईवेंट मैसेज में दिखाई देता है। कॉल-बैक बटन यूजर्स को पर्सनल चैट के भीतर मिस्ड कॉल पर वापस जाने की अनुमति देगा। यह बटन यूजर्स को केवल एक टैप से मिस्ड कॉल वापस करने का एक तेज तरीका प्रदान करता है।

मैसेज एडिटिंग होगा आसान

WhatsApp ने हाल ही में एंड्रॉइड पर भेजे गए मैसेज को एडिट करने की क्षमता पेश की है। मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म अब अपने विंडोज ऐप में भी यही फीचर्स लेकर आ रहा है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक मैसेज को एडिट करने का विकल्प मैसेज मेनू में उपलब्ध होगा, जिससे यूजर्स पहले से भेजे गए टेक्स्ट मैसेज को एडिट कर सकेंगे। यूजर्स के पास मैसेज भेजने के बाद एडिट करने के लिए 15 मिनट का समय होगा।

स्क्रीन शेयरिंग फीचर

वाट्सएप अपने डेस्कटॉप एप में गूगल मीट फीचर भी पेश कर रहा है। लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप अब चल रहे वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने की क्षमता को रोल आउट कर रहा है। बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध, यह फीचर यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान अपनी स्क्रीन की कंटेंट को दूसरों के साथ शेयर करने में सक्षम बनाती है। अगर आपके वॉट्सऐप अकाउंट पर स्क्रीन शेयरिंग सक्षम है, तो आप वीडियो कॉल के दौरान आसानी से अपनी स्क्रीन शेयर कर सकते हैं।

क्रॉप टूल

वॉट्सऐप अपने विंडोज ऐप में एक नया क्रॉप टूल भी ला रहा है। यह सुविधा यूजर्स को ऐप के भीतर या ऐप के विंडोज संस्करण के माध्यम से एक इमेज शेयर करते समय फ़ोटो क्रॉप करने की अनुमति देती है। यह फीचर यूजर्स के लिए किसी बाहरी ऐप या टूल की आवश्यकता को समाप्त कर देती है।

इन-ऐप चैट सपोर्ट फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने विंडोज यूजर्स के लिए इन-ऐप चैट सपोर्ट जारी किया है। विंडोज बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध यह सुविधा यूजर्स को आधिकारिक वॉट्सऐप सपोर्ट से संपर्क करने और वॉट्सऐप चैट के भीतर रिप्लाई प्राप्त करने की अनुमति देती है।