Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब बिना सिम कार्ड के भी कर सकेंगे फोन कॉल

आप अपना असली नबंर किसी को भी दिए बिना या बिना सिम कार्ड के जिसे चाहें उसे कॉल कर सकते हैं। जब आप कॉल करेंगे तो रिसीवर को आपका असली मोबाइल नंबर नहीं दिखेगा

By MMI TeamEdited By: Updated: Fri, 23 Oct 2015 02:10 PM (IST)
Hero Image

आपको किसी से बात करनी हैं, लेकिन मोबाइल में सिम कार्ड नहीं है तो कैसे करेंगे? आप बात तो करना चाहते हैं, लेकिन किसी को अपना नंबर नहीं देना चाहते, ये कैसे मैनेज करेंगे? आपके इन सभी सवालों का जवाब लेकर आया है ‘’Text me’’ एप। जी हां, इस एप की हेल्प से आप बिना सिम के भी बात कर सकेंगे, कैसे हम बताते हैं।

दरअसल जब आप “Text me” को अपने मोबाइल में डाउनलोड करते हैं, तो उसके बाद आपको इसके अकाउंट से अलग-अलग नबंर मिल जाते हैं। आप अपना असली नबंर किसी को भी दिए बिना, अकाउंट्स से उपलब्ध नंबरों से, जिसे चाहें उसे कॉल कर सकते हैं। जब आप कॉल करेंगे तो रिसीवर को आपका असली मोबाइल नंबर नहीं दिखेगा बल्कि, ’Text me’’ एप से इस्तेमाल किया जाने वाला नंबर दिखेगा, यह नंबर रिसीवर को यूरोप या अमेरिका के देश का दिखेगा क्योंकि कॉलिंग के टाइम इन्हीं देशों का कोड रिसीवर के मोबाइल पर फ्लैश होगा।

इतना ही नहीं अगर आपने इस एप पर उपलब्ध किसी नंबर का यूज बंद कर दिया है तो उसके बाद उसे आसानी से डिलीट भी कर सकते हैं। अगर आपके पास एक मोबाइल नंबर है, लेकिन दूसरा चाहते हैं तो अलग सिम लेने की भी जरूरत नहीं बस इस एप को डाउनलोड करें और अलग-अलग मोबाइल नंबर मैनेज करें।

इस एप की हेल्प से आप अपनी आवाज को बना सकते हैं अमिताभ, शाहरुख जैसी

“Text me” एप से आप एक नंबर फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं। आप जितने कॉल या एसएमएस करना चाहते हैं इन नंबरों से कर सकते हैं। बस ध्यान देने वाली बात यह है कि इस एप की सर्विस के लिए आपको कुछ ads देखने पड़ेंगे और इतना ही नहीं अगर आपको एक से ज्यादा मोबाइल नंबर चाहिए तो प्रत्येक महीने 60 रुपये चुकाने होंगे

गूगल प्ले स्टोर पर Text me एंड्रायड के लिए फ्री में उपलब्ध है। अगर आप इस एप को परचेज करते हैं, तब यह "Remove ads" फीचर के साथ उपलब्ध होगा और आप इस एप का ad-free एक्सपीरियंस ले सकेंगे।