Move to Jagran APP

Instagram यूजर्स बना सकेंगे अपना AI चैटबॉट, पूछे गए सवालों का देगा जवाब; ऐसे करेगा काम

एक रिपोर्ट के अनुसार आने वाला फीचर यूजर्स को चैटबॉट्स के लिंग उम्र जाती और रुचियों को Instagram AI Chatbot प्राइवेट करने की अनुमति दे सकती है। चैटबॉट्स का इस्तेमाल सपोर्ट के लिए भी किया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चैटबॉट को प्राइवेट करने के बाद यूजर्स इसे नाम दे सकते हैं इसे एक अवतार दे सकते हैं और चैट विंडो के माध्यम से इससे बात कर सकते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sat, 04 Nov 2023 02:57 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2023 02:57 PM (IST)
मीडिया रिपोर्ट की माने तो इंस्टग्राम बहुत जल्द एक नया फीचर पेश करने वाला है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Instagram अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स को पेश करता रहता है। कंपनी समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट भी जारी करता रहता रहता है। AI की बारे में कौन नहीं जानता है। एआई की पॉपुलैरिटी किसी से छुपी नहीं है, यहीं वजह है की बड़ी टेक कंपनियां इस पर काम कर रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इंस्टग्राम बहुत जल्द एक नया फीचर पेश करने वाला है। इंस्टाग्राम कथित तौर पर एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपने स्वयं के, पर्सनल एआई चैटबॉट बनाने देगा। यह फीचर फ़िलहाल टेस्टिंग फेज में है।

Instagram यूजर्स बना सकेंगे अपना AI चैटबॉट

एक रिपोर्ट के अनुसार आने वाला फीचर यूजर्स को चैटबॉट्स के लिंग, उम्र, जाती और रुचियों को प्राइवेट करने की अनुमति दे सकती है। चैटबॉट्स का इस्तेमाल सपोर्ट के लिए भी किया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चैटबॉट को प्राइवेट करने के बाद, यूजर्स इसे नाम दे सकते हैं, इसे एक अवतार दे सकते हैं और चैट विंडो के माध्यम से इससे बात कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: सिर्फ 10 हजार में मिल रहा 8GB रैम और 50MP कैमरा वाला Realme का सबसे पतला फोन, ग्राहकों की हो गई चांदी

कंपनी ने अभी तक इसको लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है। चैटबॉट्स का इस्तेमाल यूजर्स द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब और स्पैम कंटेंट को फिलटर करने के लिए किया जा सकता है।

मेटा का हाल ही में लॉन्च किया AI असिस्टेंट

इस साल सितंबर में मेटा ने अपने कनेक्ट लॉन्च इवेंट के दौरान अपना एआई असिस्टेंट पेश किया था। मेटा एआई नामक यह एआई असिस्टेंट जल्द ही वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर उपलब्ध होने की सूचना है। मेटा एआई एक नया असिस्टेंट है जिसके साथ आप एक पर्सनल की तरह बातचीत कर सकते हैं वॉट्सऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम पर उपलब्ध है और जल्द ही रे-बैन मेटा स्मार्ट ग्लास और क्वेस्ट 3 पर आ रहा है।

ये भी पढ़ें: AMOLED स्क्रीन और 64MP पेरिस्कोप लेंस के साथ जल्द लॉन्च होगा OnePlus 12, कीमत कम और फीचर होंगे शानदार

मेटा एआई के अलावा, कंपनी ने यह भी कहा कि उसने अलग-अलग कैरेक्टर के साथ-साथ बैकग्राउंड स्टोरी के साथ 28 अन्य एआई चैटबॉट भी पेश किए हैं। इतना ही नहीं, इन चैटबॉट्स की सोशल मीडिया पर प्रोफाइल भी होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.