Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Instagram पर स्टोरी लगाना होगा पहले से ज्यादा मजेदार, टेम्प्लेट के साथ इमेज-टैक्स्ट जोड़ने की मिल रही अब सुविधा

मेटा के पॉपुलर प्लेटफॉर्म इंंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके लिए ही है। कंपनी अपने यूजर्स को रील्स के लिए टेम्प्लेट्स की सुविधा देती है। इसी कड़ी में अब स्टोरी के लिए भी टेम्प्लेट की सुविधा मिलने जा रही है। नए फीचर के साथ यूजर्स खुद के कस्टम टेम्प्लेट्स क्रिएट कर सकेंगे। कस्टम टेम्प्लेट्स को क्रिएट कर यूजर्स अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकेंगे।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 04:00 PM (IST)
Hero Image
Instagram पर स्टोरी लगाना होगा पहले से ज्यादा मजेदार

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मेटा के पॉपुलर प्लेटफॉर्म इंंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके लिए ही है। कंपनी अपने यूजर्स को रील्स के लिए टेम्प्लेट्स की सुविधा देती है। इसी कड़ी में अब स्टोरी के लिए भी टेम्प्लेट की सुविधा मिलने जा रही है। नए फीचर के साथ यूजर्स खुद के कस्टम टेम्प्लेट्स क्रिएट कर सकेंगे।

कस्टम टेम्प्लेट्स क्रिएट करने की मिल रही सुविधा

Add Yours नाम से लाए जा रहे इस फीचर के साथ यूजर को स्टोरी टेम्प्लेट के लिए GIFs, टैक्स्ट और इमेज पिन करने की सुविधा मिलेगी। इन कस्टम टेम्प्लेट्स को क्रिएट कर यूजर्स अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकेंगे।

स्टीकर ट्रे से Add Yours templates पर टैप करने के साथ यूजर को टैक्स्ट, इमेज और GIFs जोड़ने की सुविधा मिलेगी। यहां बताना जरूरी है कि एक बार जब यूजर अपनी स्टोरी में खुद के क्रिएट किए टेम्प्लेट को शेयर करता है तो इसे दूसरे यूजर भी इस्तेमाल कर सकेंगे। इस टेम्प्लेट का इस्तेमाल दूसरे इंस्टाग्राम यूजर नए तरीके से कर सकते हैं।

दूसरे यूजर का टेम्प्लेट कैसे करें इस्तेमाल

किसी दूसरे इंस्टाग्राम यूजर की स्टोरी पर कस्टम टेम्प्लेट नजर आने पर इसे इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए यूजर को Add Yours प्रॉम्प्ट पर क्लिक करने की जरूरत होगी।

प्रॉम्प्ट पर क्लिक करने के साथ ही कैमरा के साथ वे सारे एलिमेंट्स देखे जा सकेंगे, जो टेम्प्लेट का पार्ट हैं। इसके बाद इंस्टाग्राम यूजर अपना खुद का टैक्स्ट, इमेज और GIFs जोड़ कर टेम्प्लेट को कस्टमाइज कर सकेगा।

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए Add Yours स्टोरी टेम्प्लेट रोलआउट कर रहा है। यह फीचर ग्लोबली रोलआउट किया जा रहा है। इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए Add Yours स्टोरी स्टीकर की सुविधा पहले से ही पेश कर रहा है। यह फीचर यूजर्स के लिए साल 2021 में पेश किया गया था।

ये भी पढ़ेंः Honor X8b: 108MP ट्रिपल कैमरा के साथ लॉन्च हुआ नया स्मार्टफोन, चेक करें कीमत