Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Threads ने पेश किए दो नए फीचर्स, यहां जानें यूजर्स के लिए कैसे होंगे मददगार

बीते महीने में मेटा ने एलन मस्क के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर ) को टक्कर देने के लिए थ्रेड्स को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसके लिए दो नए फीचर पेश किए है। बता दें कि लॉन्च के कुछ दिनों में प्लेटफॉर्म के यूजर्स की सख्या 100 मिलियन हो गई थीजो बाद में बहुत तेजी से कम हो गई थी।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 18 Aug 2023 02:14 PM (IST)
Hero Image
Threads ने पेश किए दो नए फीचर्स, यहां जानें यूजर्स के लिए कैसे होंगे मददगार

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अपनी धमाकेदार शुरुआत के बाद थ्रेड्स अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है, क्योंकि ऐप पर यूजर्स की संख्या तेजी से घट रही है। हालांकि, यह मेटा के ऐप के लिए नई सुविधाएं पेश करने में बाधा नहीं बन रहा है। इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में थ्रेड्स के लिए दो नई सुविधाओं की घोषणा की।

उन्होंने पोस्ट में कहा कि थ्रेड्स के लिए दो छोटे अपडेट ला रहा है। हम आपकी प्रोफाइल पर एक नया रीपोस्ट टैब ला रहे हैं ताकि आप अपने द्वारा रीपोस्ट किए गए सभी थ्रेड्स को एक जगह पर देख सकें। हम आपकी प्रतिक्रिया के आधार पर, आपके फॉलोइंग फीड में रीपोस्ट भी जोड़ रहे हैं।

रीपोस्ट फीचर

यूजर्स एक नए टैब के तहत रीपोस्ट देख पाएंगे। इससे यूजर्स को वह सब देखने में मदद मिलेगी, जो उन्होंने और अन्य लोगों ने दोबारा पोस्ट किया है। साथ ही, सभी रीपोस्ट का रिवर्स क्रोनोलॉजिकल फीड भी होगा। बता दें कि यूजर्स ने इन सुविधाओं के लिए अनुरोध किया था क्योंकि मोसेरी ने कहा कि इन्हें मेटा थ्रेड्स को मिलने वाले फीडबैक के आधार पर पेश किया गया है।

कम हो गई डेली यूजर्स की संख्या

यूजर्स को बनाए रखने के लिए थ्रेड्स को और भी बहुत कुछ करने की जरूरत है। सेंसर टॉवर के अनुसार, थ्रेड्स पर औसत दैनिक यूजर संख्या 82% कम हो गई है। हर दिन औसतन आठ मिलियन यूजर्स ऐप का उपयोग कर रहे हैं। अपने चरम पर, थ्रेड्स के प्रतिदिन औसतन 44 मिलियन यूजर्स थे।

ऐसा लगता है कि शुरुआती रुचि काफी तेजी से और जरूरी रूप से कम हो गई है। सेंसर टॉवर के आंकड़ों के अनुसार, थ्रेड्स पर बिताया गया दैनिक औसत समय प्रति दिन केवल 2.9 मिनट है। साथ ही, सत्रों की संख्या भी घटकर प्रति दिन 2.6 रह गई है। लॉन्च के दिन थ्रेड्स को औसतन 19 मिनट तक देखा गया और यूजर्स ने ऐप को 14 बार खोला।