Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Instagram पर बहुत जल्द नोट्स के जरिए शेयर कर पाएंगे म्यूजिक, Mark Zuckerberg ने दी जानकारी

मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने Instagram पर एक पोस्ट में घोषणा की कि कंपनी ने एक नई फीचर का टेस्टिंग शुरू कर दिया है जो सभी इंस्टाग्राम यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर नोट में एक म्यूजिक शेयर करने का ऑप्शन देगा। (फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 29 Apr 2023 09:21 PM (IST)
Hero Image
Instagram users add a song to their photo carousels Mark Zuckerberg announce new features

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा-स्वामित्व वाला ऐप इंस्टाग्राम यूजर्स को अपने दोस्तों के साथ फोटो, वीडियो और शेयर करने का ऑप्शन देता है। इंस्टाग्राम यूजर्स को अपनी इमेज को अलग-अलग फिल्टर और एडिटिंग टूल के साथ एडिट करने और उन्हें अपनी प्रोफ़ाइल पर या अपनी स्टोरी में शेयर करने का ऑप्शन देता है।

इंस्टाग्राम ऐप के भीतर एक नए फीचर्स का टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स को अपने Photo Carousel में सॉन्ग जोड़ने का ऑप्शन देगा। बता दें, इंस्टाग्राम Carousal पोस्ट एक ऐस पोस्ट है जिसमें कई इमेज या वीडियो शामिल हैं जिन्हें यूजर्स होरिजेंटल स्वाइप कर सकते हैं।

Mark Zuckerberg ने दी जानकारी

मेटा के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में घोषणा की कि कंपनी ने एक नई फीचर का टेस्टिंग शुरू कर दिया है, जो सभी इंस्टाग्राम यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर नोट में एक म्यूजिक शेयर करने का ऑप्शन देगा।  यदि आप अपने दोस्त को किसी ऐसे गाने के बारे में बताना चाहते हैं, आप इसे नोट के रूप में इंस्टाग्राम पर अपने ग्रुप चैट में पिंग करके ऐसा कर सकते हैं।

अब यूजर्स ज्यादा पिक्चर में ढेरों म्यूजिक लगाकर सुन सकते हैं। जहां तक उपलब्धता की बात है तो जुकरबर्ग ने कहा कि इंस्टाग्राम इन फीचर्स की टेस्टिंग कुछ देशों में कर रहा है। हालांकि, उन्होंने उन देशों के नाम नहीं बताए जहां यह फीचर उपलब्ध है या कंपनी इन फीचर्स को अपने सभी यूजर्स के लिए कब रोल आउट करेगी।

क्या है Instagram Notes

बता दें, इंस्टाग्राम ने पिछले साल अपने प्लेटफॉर्म पर नोट्स पेश किए। नोट्स, जैसा कि कंपनी बताती है, केवल टेक्स्ट और इमोजीस का इस्तेमाल करके 60 वर्ड तक की छोटी पोस्ट हैं। यूजर्स अपने इनबॉक्स के टॉप पर जाकर एक नोट छोड़ सकते हैं। नोट यूजर्स के इनबॉक्स में सबसे ऊपर दिखाई देते हैं और वे वहां 24 घंटे तक रहते हैं। दूसरी ओर, नोट्स के रिप्लाई डीएम के रूप में आते हैं।

इंस्टाग्राम पर नोट कैसे शेयर करें

स्टेप 1: अपने इंस्टाग्राम फीड के टॉप दाईं ओर सेंड या मैसेंजर पर टैप करें।

स्टेप 2: अपनी चैट लिस्ट के टॉप पर, अपना प्रोफ़ाइल पिक्चर पर टैप करें।

स्टेप 3: यहां आप 60 वर्ड तक का एक नोट दर्ज करें।

स्टेप 4: अपने नोट को उन फॉलोअर्स के साथ शेयर करने का चुनाव करें जिन्हें आप फॉलो बैक करते हैं

स्टेप 5: अपना नोट शेयर करने के लिए टॉप पर दाईं ओर share your note पर टैप करें।