Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Koo ऐप से जुड़े कई जबरदस्त फीचर, महज 5 सेकेंड में गायब होगा गलत कमेंट, मिलेगा 20 से ज्यादा भाषाओं का सपोर्ट

Koo App New Update Proactive Content Moderation Feature कू ने यूजर को एक सुरक्षित और सुरक्षित सोशल मीडिया अनुभव देने के लिए डिजाइन की गई नई एक्टिव कंटेंट मॉडरेशन फीचर लॉन्च किया है। आइये डिटेल से जानते हैं इस खास फीचर के बारे में। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 20 Apr 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
Koo has announced the launch of new proactive content moderation features

नई दिल्ली, टेक डेस्क। KOO ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर के लिये गुड न्यूज है। पिछले महीने कू ने घोषणा की थी कि वह क्वालीफाई करने वाले सभी 'नोटेबल' व्यक्तित्वों के लिए लाइफटाइम फ्री वेरिफिकेशन की पेशकश करेगा। Koo की वेबसाइट पर स्पष्ट रूप से प्रकाशित मानदंडों को पूरा करने वाले यूजर प्रोफाइल को पीला टिक दिया जाएगा।

कू निःशुल्क लाइफ टाइम तक वेरिफिकेशन दुनिया भर के सभी नोटेबल व्यक्तित्वों और रचनाकारों के लिए उपलब्ध होगा। Koo ने यूजर्स के लिए अपने ट्वीट्स को माइग्रेट करना और प्लेटफॉर्म पर अपने ट्विटर फॉलोअर्स ढूंढना भी आसान बना दिया है। 

Koo ऐप से जुड़े ये नये फीचर

कू ने यूजर को एक सुरक्षित और सुरक्षित सोशल मीडिया अनुभव देने के लिए डिजाइन की गई नई एक्टिव कंटेंट मॉडरेशन फीचर लॉन्च किया है। इन नये फीचर में 5 सेकंड से भी कम समय में किसी भी प्रकार की न्यूडिटी या बाल यौन शोषण कंटेंट का सक्रिय रूप से पता लगाने और ब्लॉक करने, गलत सूचनाओं को लेबल करने और प्लेटफॉर्म पर टॉक्सिस कमेंट और खराब कमेंट को छिपाने में सक्षम हैं।

Koo ऐप में मिलती हैं ये खास सुविधाएं

कू यूजर को 20 से अधिक भाषाओं में अपनी पोस्ट को एडिट करने का ऑप्शन देता है। कू ऐप पर चार नये फीचर- 10 प्रोफाइल पिक्चर, सेव अ कू, शेडूल कू और सेव ड्राफ्ट मिलते हैं। कू अपने यूजर को 500 अक्षरों, लंबी लंबाई के वीडियो के साथ अपनी पोस्ट लिखने की पेशकश करता है। यूजर अपनी पोस्ट लिखने के लिए ChatGPT फीचर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Twitter ने भी पेश किये नये फीचर

ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर विजिबिलिटी फिल्टरिंग फीचर पेश किया है। ये नया फीचर ऑथर और व्यूरअर दोनों को लेवल के साथ ट्रांसपेरेंट तरीके से काम करने देगी। कंपनी ने ट्वीट को फ्लैग या रिपोर्ट किये जाने पर ऑथर को ऑप्शन देगा कि वो अपने ट्वीट के लिये अपील कर पाएं। इन खास फीचर को देख कर लग रहा है कि ट्विटर पर हेट स्पीच कम होंगे।