Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब चैटिंग का मजा होगा दोगुना! WhatsApp ने पेश किया AI स्टिकर, इन स्टेप को फॉलो बनाएं खुद का Sticker

How to Use WhatsApp AI Stickers अब वॉट्सऐप यूजर्स एआई की मदद से एआई स्टिकर बना सकते हैं। बीटा टेस्टिंग के बाद अब वॉट्सऐप एआई स्टिकर को सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। मेटा इस बात को लेकर भी सतर्क है कि वह नए स्टिकर बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल कैसे करता है। आप ख़राब स्टीकर की रिपोर्ट भी कर सकते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 13 Oct 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
अब वॉट्सऐप यूजर्स एआई की मदद से एआई स्टिकर बना सकते हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर को पेश करता रहता है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए प्राइवेसी का काफी ज्यादा ध्यान रखती है। यूजर्स के एक्सपेरिएंस को बेहतर बनाने के लिए Meta ने हाल ही में नए एआई फीचर्स पेश किए हैं।

अब वॉट्सऐप यूजर्स एआई की मदद से एआई स्टिकर बना सकते हैं। बीटा टेस्टिंग के बाद अब वॉट्सऐप एआई स्टिकर को सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। आइए आपको डिटेल से बताते हैं कि आप इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

AI का इस्तेमाल कर ऐसे बनाएं स्टिकर

  • वॉट्सऐप पर जाएं, किसी भी चैट पर क्लिक करें और स्टिकर विंडो खोलने के लिए स्माइली आइकन चुनें।
  • यहाँ आपको "Make your Own Ai stickers" नामक एक ऑप्शन दिखाई देगा।
  • अब आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब क्रिएट पर क्लिक करें और एक एनिमेटेड स्टिकर बनाने के लिए कुछ टेक्स्ट प्रॉम्प्ट दर्ज करें।
  • डिटेल के आधार पर, वॉट्सऐप कुछ स्टीकर सजेस्ट करेगा।
  • किसी स्टिकर को भेजने के लिए उस पर टैप करें.

खराब स्टीकर्स की कर सकेंगे शिकायत

मेटा इस बात को लेकर भी सतर्क है कि वह नए स्टिकर बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल कैसे करता है। आप ख़राब स्टीकर की रिपोर्ट भी कर सकते हैं। इसी तरह, ये स्टिकर एक निश्चित डिजाइन पैटर्न का पालन करते हैं, जिससे यूजर्स के लिए वॉट्सऐप पर नियमित और एआई-जनरेटेड स्टिकर के बीच अंतर करना आसान हो जाता है।

इन यूजर्स को बदला हुआ नजर आएगा WhatsApp

Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप के एंड्रॉइड यूजर्स को ऐप का बदला हुआ इंटरफेस नजर आने वाला है। इस रिपोर्ट की मानें तो एंड्रॉइड यूजर्स नए अपडेट के साथ ऐप में कुछ नए कलर और ऐप आइकन को बदले हुए रूप में देख सकेंगे। यह बदलाव कंपनी Material Design 3 के साथ पेश कर रही है।