Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गलती से हुई पोस्ट को कर सकेंगे चंद मिनट में डिलीट, Meta Threads में जल्द मिलने वाला है ये खास फीचर

अब मेटा बहुत जल्द थ्रेड्स के लिए एक एडिट बटन पेश कर सकता है। इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने जुलाई में इस सोशल मीडिया ऐप को लॉन्च किया था। नए फीचर के मुताबिक पोस्ट पब्लिश करने के पांच मिनट के अंदर उसे एडिट कर सकता है। इसे फ्री यूजर्स या पेड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 23 Sep 2023 02:04 PM (IST)
Hero Image
अब मेटा बहुत जल्द थ्रेड्स के लिए एक एडिट बटन पेश कर सकता है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ट्विटर को कड़ी टक्कर देने के लिए मेटा ने थ्रेड्स को लॉन्च किया। शुरुआत में यूजर्स ने इसी खूब दबकर डाउनलोड किया। हालांकि, जितनी तेजी पॉपुलर हुआ उतनी ही तेजी से इस ऐप पर लोगों प्रतिक्रिया कम हो गई। कंपनी समय-समय पर कई फीचर्स और अपडेट को पेश करती रहती है।

अब मेटा बहुत जल्द थ्रेड्स के लिए एक एडिट बटन पेश कर सकता है। इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने जुलाई में इस सोशल मीडिया ऐप को लॉन्च किया था।

मेटा थ्रेड्स में जल्द मिलेगा एडिट फीचर

अगर आप मेटा थ्रेड्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। नई रिपोर्ट की माने तो नए फीचर्स को एडिटिंग फीचर नाम दिया गया है। नए फीचर के मुताबिक पोस्ट पब्लिश करने के पांच मिनट के अंदर उसे एडिट कर सकता है।

ये भी पढ़ें: अब एक Facebook अकॉउंट से बना सकेंगे 4 पर्सनल प्रोफाइल, बस इन आसान स्टेप्स को करना होगा फॉलो

इसके अलावा पोस्ट एडिटिंग हिस्ट्री, कैप्शन के जैसे ही दिखाई देंगे। इसे फ्री यूजर्स या पेड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि ये फीचर ट्वीटर के ब्लू सब्सक्रिप्शन में देखने को मिलता है।

मेटा थ्रेड्स को मिला कई लैंग्वेज का सपोर्ट

अंग्रेजी और स्पैनिश बोलने वाले देशों में थ्रेड यूजर अब पोस्ट के माध्यम से खोज कर सकेंगे। जुकरबर्ग ने यह भी पुष्टि की कि जल्द ही यह अधिक देशों और भाषाओं के लिए सर्च फीचर्स जोड़े जाएंगे। यह सुविधा यूएस और यूके में शुरू की जा रही है और थ्रेड्स के वेब वर्जन पर भी उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: Meta ने Threads में जोड़ा ये खास फीचर, लंबे समय से भारतीय यूजर्स कर रहे थे इंतजार

इसके अलावा थ्रेड की नई पोस्ट सर्च फीचर यूजर्स को कीवर्ड की मदद से पोस्ट खोजने की अनुमति देती है। यूजर कीवर्ड दर्ज कर सकते हैं और सर्च रिजल्ट में वे पोस्ट शामिल होंगे, जो सर्च ऑप्शन पर क्लिक करके कीवर्ड से मेल कर सकते हैं।