Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए शुरू किया Threads Beta प्रोग्राम, यूजर्स को मिलेंगे ये फायदे

Meta Threads के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए कंपनी ने बीटा प्रोग्राम लॉन्च कर दिया है। कंपनी का कहना है कि वह अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने पर लगातार काम कर रही है। यहीं कारण है कि बग्स को जल्द से जल्द फिक्स करने के लिए वह बीटा प्रोग्राम रिलीज कर रही है। थ्रेड ऐप को Google Play Store और Apple App Store से डाउनलोड किया जा सकता है।

By Subhash GariyaEdited By: Subhash GariyaUpdated: Sat, 08 Jul 2023 02:39 PM (IST)
Hero Image
Meta launches Threads beta program for Android users.

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter की राइवल ऐप Meta Threads के 80 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हो चुके हैं। इस ऐप के लॉन्च के साथ ही कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए काम करना शुरू कर दिया है। मेटा ने अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Beta प्रोग्राम भी शुरू कर दिया है। इसके जरिए कंपनी नए फीचर्स और बग्स को जल्द से जल्द फिक्स करने में मदद मिलेगी। बता दें कि कंपनी बीटा यूजर्स के ऐप से जरूरी डेटा कलेक्ट करेगी और डेवलपर्स के साथ शेयर करेगी।

Threads Beta प्रोग्राम लाइव

रिपोर्ट्स की मानें, तो यूजर्स फिलहाल बिना वेटिंग के ही Threads Beta प्रोग्राम का हिस्सा हो सकते हैं। बीटा यूजर्स को नए फीचर्स पहले ही मिल जाएंगे। बता दें कि बीटा वर्जन में फीचर्स डेवलपमेंट स्टेज में उपलब्ध होते हैं, जिससे आपकी सिक्योरिटी प्रभावित हो सकती है।

मेटा फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स ऐप के 70 लाख साइन-अप पूरे होने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि अपने अपनी शुरुआती उम्मीदों को पार कर लिया है। यह प्लेटफॉर्म उनकी प्रीडिक्शन से कहीं अधिक पॉपुलर साबित हुआ है।

थ्रेड ऐप कहां-कहां उपलब्ध है?

इसके साथ ही इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने ‘थ्रेड्स ऐप’ के महत्व को बताते हुए कहा कि, डायरेक्ट मैसेज, फॉलोइंग फीड, वेब वर्जन और क्रोनोलॉजी फीड जैसे कुछ फीचर्स का अभाव है। प्राइवेसी नियमों के चलते यह प्लेटफॉर्म यूरोपीय संघ को छोड़कर दुनिया के 100 देशों में उपलब्ध है।

एडम मोसेरी ने बताया कि हम जल्द ही इस ऐप में नए फीचर्स पेश करने वाले हैं, जिसमें फॉलोइंग टैब शामिल हैं।

Threads को कैसे डाउनलोड करें?

Meta की थ्रेड ऐप गूगल और एपल के ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। यूजर्स इस ऐप को सीधे Google Play Store या फिर Apple App Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Thread App को सबसे ज्यादा कहां डाउनलोड किया गया है?

मेटा की नई सोशल मीडिया ऐप को सबसे ज्यादा भारत में डाउनलोड किया गया है। अब तक ऐप को 80 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। सेंसर टॉवर डेटा के मुताबिक, इसमें 27 प्रतिशत डाउनलोड भारत से हैं। भारत के बाद ब्राजील दूसरे और अमेरिका तीसरे नंबर पर है।

थ्रेड ऐप किसके लिए है?

मेटा की नई थ्रेड ऐप सभी यूजर्स के लिए हैं, जिन्हें माइक्रो ब्लॉगिंग पसंद है। यह ऐप ट्विटर की तरह लिमिटेड कैरेक्टर्स में अपनी बात कहने का प्लेटफॉर्म है।

थ्रेड के कितने यूजर्स हैं?

लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक थ्रेड ऐप को अब तक 80 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हो चुके हैं। यह आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। बता दें कि शुरुआती डाउनलोड के मामले में यह ऐप सबसे आगे है।