Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Instagram पर जल्द मिलेगा ये नया धांसू फीचर, एक क्लिक से छोटे ग्रुप में शेयर कर सकेंगे इंस्टा स्टोरी

Instagram Stories New Feature इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने ऐप के चैनल के जरिए नए फीचर की घोषणा की। नया फीचर आपको स्टोरी को छोटे ग्रुप में शेयर करने की अनुमति देता है और आपको इस पर अधिक कंट्रोल देता है कि आपकी स्टोरी को कौन देख सकता है। फ़िलहाल अभी ये किसी भी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 06 Oct 2023 08:50 PM (IST)
Hero Image
नए फीचर की मदद से आप एक ग्रुप बना सकेंगे जिसके साथ आप स्टोरी शेयर करना चाहते हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप Instagram का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Instagram अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स को पेश करता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी एक और नए फीचर का टेस्टिंग कर रही है।

नए फीचर की मदद से आप एक बार कई लोगों को स्टोरी शेयर कर सकते हैं। नए फीचर की मदद से आप एक ग्रुप बना सकेंगे जिसके साथ आप स्टोरी शेयर करना चाहते हैं। फ़िलहाल अभी ये किसी भी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।

एक साथ शेयर कर सकेंगे कई लोगों को स्टोरी

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने ऐप के चैनल के जरिए नए फीचर की घोषणा की। नया फीचर आपको स्टोरी को छोटे ग्रुप में शेयर करने की अनुमति देता है और आपको इस पर अधिक कंट्रोल देता है कि आपकी स्टोरी को कौन देख सकता है।

ये भी पढ़ें: एक Facebook अकॉउंट से बना सकेंगे 4 पर्सनल प्रोफाइल, बस इन आसान स्टेप्स को करना होगा फॉलो

जब आप स्टोरी पब्लिश करेंगे और शेयर ऑप्शन का चयन करेंगे तो विकल्प दिखाई देगा। करीबी दोस्तों की लिस्ट सहित आपके सभी दोस्तों की लिस्ट वाला एक मेनू नीचे दिखाई देगा। आप इस ड्रॉप-डाउन मेनू से ही एक लिस्ट भी बना सकते हैं।

एक Facebook अकॉउंट से बना सकेंगे 4 पर्सनल प्रोफाइल

मेटा ने एक और नया फीचर को जोड़ा है। नए फीचर की मदद से आप अपने अकाउंट से कई प्रोफाइल बना सकते हैं। मेटा ने पिछले साल फेसबुक पर कई प्रोफाइलों का टेस्टिंग शुरू किया था और अब उसने इसे सभी के लिए शुरू करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: WhatsApp यूजर को जल्द मिलेगा रिप्लाई बार फीचर, इन 18 फोन में अब नहीं चलेगा वॉट्सऐप

फेसबुक का नया फीचर ग्लोबल स्तर पर शुरू हो गया है। फेसबुक आपको अधिकतम चार पर्सनल प्रोफाइल बनाने देगा, और आप हर बार लॉगिन किए बिना उनमें से प्रत्येक के बीच आसानी से स्विच कर सकते हैं।