Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप ग्रुप की प्राइवेसी पहले से होगी बेहतर, बिना नाम रखे बना सकेंगे ग्रुप

WhatsApp New Feature WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी कम्युनिटी के लिए एक नया फीचर पेश करने वाली है। हालांकि ये फीचर फ़िलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। इस नए फीचर का फायदा उठाने के लिए आपको नया ग्रुप बनाना होगा। फिलहाल ग्रुप में अधिकतम कैपेसिटी अभी भी 1024 लोगों की है। नया जनरल ग्रुप चैट फीचर कम्युनिटी के लिए बेहतर साबित होगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 08 Sep 2023 01:50 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp कम्युनिटी के लिए एक नया फीचर पेश करने वाली है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स को पेश करता रहता है। कंपनी कई बड़े अपडेट के साथ यूजर्स को बेहतर प्राइवेसी पेश करती है। मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप कम्युनिटीज यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर को जारी करता रहता है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी कम्युनिटी के लिए एक नया फीचर पेश करने वाली है। हालांकि, ये फीचर फ़िलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। आइए आपको नए फीचर के बारे में और डिटेल से बताते हैं।

 

नया फीचर पेश करेगा वॉट्सऐप

रिपोर्ट के अनुसार, यह कम्युनिटी के लिए एक नया ग्रुप है जो ग्रुप के मेंबर्स को एक-दूसरे से बात करने की अनुमति देता है। जब कोई व्यक्ति किसी कम्युनिटी में शामिल होता है, तो उसे ऑटोमैटिक रूप से नार्मल ग्रुप चैट में जोड़ा जा सकता है। इस नए फीचर का फायदा उठाने के लिए आपको नया ग्रुप बनाना होगा। फिलहाल ग्रुप में अधिकतम कैपेसिटी अभी भी 1024 लोगों की है। नया जनरल ग्रुप चैट फीचर कम्युनिटी के लिए बेहतर साबित होगा। नया फीचर आने के बाद यूजर्स की Privacy पहले से ज्यादा मजबूत हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: इस साल WhatsApp पर आएंगे ये 5 दमदार फीचर, चैटिंग होगा अब और मजेदार

अब बिना नाम भी रखे बना सकेंगे ग्रुप

वॉट्सऐप ने एक नया फीचर पेश किया है जो यूजर्स को ग्रुप का बिना नाम रखें इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के भीतर ग्रुप बनाने की अनुमति देता है। पहले कोई ग्रुप बनाने से पहले ग्रुप का नाम रखना पड़ता था। नया फीचर बिना ज्यादा समय लिए ग्रुप बनाने की अनुमति देता है जिससे यूजर्स का समय बच जाता है। अगर आप कोई ऐसा ग्रुप बनाने वाले हैं जिसमें सिर्फ 6 मेंबर्स है, तो नया फीचर उस ग्रुप का एक ऑटोमैटिक नाम रख देगा। यानी आपको कोई मैनुअल नाम रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।