Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp जल्द ला रहा है कमाल का फीचर, मैसेज को टाइम लिमिट के साथ पिन करना होगा आसान

WhatsApp Message Pin Duration Feature WaBetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि नया मैसेज पिन डुरेशन फीचर लोगों को सही समय पर मैसेज की जानकारी देगा। एक बार निर्धारित समय बीत जाने के बाद मैसेज औटोमैटिक से अनपिन हो जाता है। इसके अलावा एक स्पेसफिक टाइम के बाद पिन मैसेज ऑटोमैटिक अनपीन हो जाता है। आइए नए फीचर के बारे में डिटेल से जानते हैं। (फाइल फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 25 Jun 2023 09:24 PM (IST)
Hero Image
Meta owned WhatsApp is reportedly working on a new feature called message pin duration

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के स्वामित्व वाला वाट्सऐप कथित तौर पर मैसेज पिन डुरेशन फीचर पर काम कर रहा है। WaBetaInfo द्वारा देखा गया, यह फीचर वर्तमान में डेवलपमेंट के अधीन है यानी अभी कंपनी इसपर काम कर रही है।

इसे Google Play Store पर उपलब्ध एंड्रॉइड 2.23.13.11 अपडेट के लिए वाट्सऐप बीटा में खोजा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह यूजर्स को यह चुनने में सक्षम करेगा कि किसी मैसेज को चैट में कितनी देर तक पिन किया जाना चाहिए।

क्या है ये नया फीचर और कैसे करता है काम

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर अपने यूजर्स को चुनने के लिए तीन अलग-अलग टाइम लिमिट: 24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन की ऑप्शन पेश करेगी। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यूजर्स के पास किसी भी समय पिन किए गए मैसेज को अनपिन करने का विकल्प होगा, यहां तक कि चुनी गई टाइम लिमिट समाप्त होने से पहले भी यूजर्स को उनके पिन किए गए मैसेज पर ज्यादा कंट्रोल मिलेगा। स्क्रीनशॉट में इस फीचर को दिखाया भी गया है।

Message Pin Duration फीचर ऐसे करेगा काम

WaBetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि नया मैसेज पिन डुरेशन फीचर लोगों को सही समय पर मैसेज की जानकारी देगा। एक बार निर्धारित समय बीत जाने के बाद, मैसेज औटोमैटिक से अनपिन हो जाता है। इसके अलावा, एक स्पेसफिक टाइम के बाद पिन मैसेज ऑटोमैटिक अनपीन हो जाता है। फिलहाल, यह फीचर डेवलपमेंट के अधीन है और ऐप के भविष्य के अपडेट में बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किए जाने की उम्मीद है।

WhatsApp Pink वर्जन चुरा रहा लोगों की पर्सनल डिटेल

एक नया वाट्सऐप घोटाला ऑनलाइन सामने आया है। 'Pink WhatsApp' नामक, स्कैमर्स कई व्यक्तियों को लिंक भेज रहे हैं, उन्हें एक एडिटेड वाट्सऐप इंटरफ़ेस और रोमांचक नई फीचर्स के वादे के साथ लुभा रहे हैं। हाल ही में, मुंबई पुलिस ने 'पिंक वाट्सऐप ' नाम से मशहूर व्हाट्सएप मैसेज के संबंध में एक सार्वजनिक सलाह जारी की। अपनी सलाह में, कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने मंच पर फैल रहे इस उभरते धोखे के बारे में जनता को सचेत किया है।