Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेटा ने Threads का वेब वर्जन किया लाइव, यूजर्स अपने कंप्यूटर से वेबसाइट पर कर सकेंगे लॉगिन

Meta Starts Rolling Out Web Version of Threads मार्क जुकरबर्ग ने अपने आधिकारिक थ्रेड्स अकाउंट से थ्रेड्स वेब वर्जन पर चलने वाले एक पुराने दिखने वाले लैपटॉप के साथ एक इमेज भी पोस्ट की है। पोस्ट में लिखा है कि वेब के लिए थ्रेड विकसित करने की मेरी वास्तविक फुटेज। थ्रेड्स फॉर वेब आने वाले कुछ दिनों में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 22 Aug 2023 09:45 PM (IST)
Hero Image
मेटा ने थ्रेड्स का वेब वर्जन को लाइव कर दिया है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा प्लेटफ़ॉर्म ने मंगलवार को कहा कि वह पेशेवर यूजर्स को बनाए रखने और प्रतिद्वंद्वी एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर बढ़त हासिल करने के लिए अपने नए टेक्स्ट-फर्स्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स का वेब वर्जन लॉन्च कर रहा है। मेटा ने थ्रेड्स का वेब वर्जन को लाइव कर दिया है।

दुनिया भर से कई यूजर्स वेब के माध्यम से थ्रेड्स पर पोस्ट करने में सक्षम हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम के मालिक ने कहा कि थ्रेड्स यूजर्स अपने कंप्यूटर से इसकी वेबसाइट पर लॉग-इन करके माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म तक पहुंच सकेंगे। आइए आपको इस खबर के बारे में और डिटेल से जानकारी देते हैं।

थ्रेड्स वेब पर जुड़ेंगे कई नए फीचर्स 

कंपनी ने पुष्टि की है कि थ्रेड्स का वेब वर्जन बुनियादी कार्यक्षमता प्रदान करेगा जिसे यूजर्स को एक्सेस करने की आवश्यकता है, लेकिन यह थ्रेड्स ऐप द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सुविधाएं प्रदान नहीं करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, मेटा आने वाले हफ्तों में वेब वर्जन में और अधिक फीचर्स को जोड़ेगा।

धीरे-धीरे होगा रोलआउट

मार्क जुकरबर्ग ने अपने आधिकारिक थ्रेड्स अकाउंट से थ्रेड्स वेब वर्जन पर चलने वाले एक पुराने दिखने वाले लैपटॉप के साथ एक इमेज भी पोस्ट की है। पोस्ट में लिखा है कि वेब के लिए थ्रेड विकसित करने की मेरी वास्तविक फुटेज। अगले कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा। इसका साफ मतलब है कि थ्रेड्स फॉर वेब आने वाले कुछ दिनों में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

क्यों इतना खास है मेटा थ्रेड्स

थ्रेड्स, जिसने 5 जुलाई को लॉन्च होने के पांच दिनों के भीतर ऐप के लिए 100 मिलियन साइन-अप को पार कर लिया था, इसकी लोकप्रियता में गिरावट देखी गई क्योंकि यूजर्स शुरुआती भीड़ के बाद अधिक परिचित प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर लौट आए।

एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म सिमिलरवेब की 10 अगस्त की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ एक महीने में, थ्रेड्स ऐप के एंड्रॉइड वर्जन पर डेली एक्टिव यूजर्स 49.3 मिलियन के शिखर से घटकर 10.3 मिलियन हो गए।