Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं थम रही Mark Zuckerberg की मुसीबत, Meta Threads के एक्टिव यूजर्स लगातार सबसे निचले स्तर पर

Meta Threads User Down अपनी शानदार शुरुआत के बावजूद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब कई चुनौतियों से जूझ रहा है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि iOS और एंड्रॉइड दोनों ऐप पर यूजर्स द्वारा बिताया गया औसत समय काफी कम हो गया है। सेंसर टॉवर के अनुसार थ्रेड्स पर औसत डेली यूजर्स संख्या 82% कम हो गई है। हर दिन औसतन आठ मिलियन यूजर्स ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 04 Aug 2023 06:40 PM (IST)
Hero Image
Meta Threads daily active user count is massively down

नई दिल्ली, टेक डेस्क। शानदार शुरुआत के बाद, इंस्टाग्राम का थ्रेड्स ऐप अब कुछ कठोर वास्तविकताओं का सामना कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, थ्रेड्स के डेली यूजर्स की संख्या में गिरावट देखी जा रही है। इसके अलावा, ऐप पर बिताया जाने वाला समय भी काफी कम हो गया है।

अपनी शानदार शुरुआत के बावजूद, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब कई चुनौतियों से जूझ रहा है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि iOS और एंड्रॉइड दोनों ऐप पर यूजर्स द्वारा बिताया गया औसत समय काफी कम हो गया है।

थ्रेड्स के यूजर्स लगातार हो रहे कम

सेंसर टॉवर के अनुसार, थ्रेड्स पर औसत डेली यूजर्स संख्या 82% कम हो गई है। हर दिन औसतन आठ मिलियन यूजर्स ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। लॉन्च के बाद कुछ दिनों तक थ्रेड्स के प्रतिदिन औसतन 44 मिलियन यूजर्स थे। सेंसर टॉवर के आंकड़ों के अनुसार, थ्रेड्स पर बिताया गया दैनिक औसत समय प्रति दिन केवल 2.9 मिनट है। साथ ही, सत्रों की संख्या भी घटकर प्रति दिन 2.6 रह गई है। लॉन्च के दिन थ्रेड्स को औसतन 19 मिनट तक देखा गया और यूजर्स ने ऐप को 14 बार खोला।

Threads के हुए हैं रिकॉर्डतोड़ डाउनलोड

Meta Threads सबसे तेजी से बढ़ने वाला ऐप बन गया क्योंकि इसके लॉन्च के पहले पांच दिनों में 100 मिलियन से अधिक यूजर्स रजिस्टर्ड हुए। इंस्टाग्राम ने 6 जुलाई को मेटा थ्रेड्स के रूप में एक नए ऐप को लॉन्च किया है। मेटा की ओर से यह प्लेटफॉर्म ट्विटर राइवल के रूप में धमाकेदार एंट्री कर चुका है। प्लेटफॉर्म ने लॉन्च होने के एक हफ्ते से पहले ही 10 करोड़ साइन-अप का आंकड़ा पार कर लिया था।

अपनाएंगे नया तरीका

चीफ प्रोडक्ट अधिकारी क्रिस कॉक्स ने कहा, मेटा यूजर्स को ऐप पर लौटने के लिए लुभाने के लिए और अधिक ‘रिटेंशन-ड्राइविंग हुक’ जोड़ने पर विचार कर रहा है, जैसे यह सुनिश्चित करना कि इंस्टाग्राम ऐप पर मौजूद लोग महत्वपूर्ण थ्रेड्स देख सकें।