Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OTT कंपनी Netflix जल्द खोलेगी अपना फिजिकल स्टोर, खाने के साथ मिलेगा लाइव शो और फिल्म एक्सपीरियंस का मजा

Netflix Physical Store नेटफ्लिक्स फिजिकल स्टोर खोलने की योजना बना रहा है जहां इसके शो और फिल्मों के प्रशंसक एक साथ आकर अपने पसंदीदा शो के आधार पर गेम खेल सकते हैं थीम वाला खाना खा सकते हैं और सामान और कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं। कंपनी कथित तौर पर नेटफ्लिक्स हाउस के लिए संभावित स्थानों की तलाश कर रही है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 14 Oct 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
नेटफ्लिक्स फिजिकल स्टोर खोलने की योजना बना रहा है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स को इस समय कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कुछ वर्षों में, कई स्ट्रीमिंग वेबसाइटों के स्ट्रीमर को अपनी बिजनेस रणनीतियों को बदलने के लिए प्रेरित किया है। उनमें से एक भुगतान करने वाले ग्राहक आधार को बढ़ावा देने के लिए पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाना था।

एक नई रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि नेटफ्लिक्स फिजिकल स्टोर खोलने की योजना बना रहा है जहां इसके शो और फिल्मों के प्रशंसक एक साथ आकर अपने पसंदीदा शो के आधार पर गेम खेल सकते हैं, थीम वाला खाना खा सकते हैं और सामान और कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं।

नेटफ्लिक्स जल्द खोल सकती है फिजिकल स्टोर

नेटफ्लिक्स के पास पहले से ही पॉप-अप फैन एक्सपीरियंस सेंटर हैं, जो कई शहरों में संचालित हो रहे हैं। प्रशंसक अपने पसंदीदा शो की दुनिया में डूबने के लिए इन क्षेत्रों में आ सकते हैं। उदाहरण के लिए, द क्वींस बॉल: ए ब्रिजर्टन एक्सपीरियंस प्रशंसकों को पीरियड ड्रामा-थीम वाले स्थान पर एक रात ड्रिंक और डांस का अनुभव करने की अनुमति देता है। अमेरिका के लॉस एंजिल्स में एक पॉप-अप नेटफ्लिक्स स्टोर भी है। लेकिन ये दुनिया भर में डिज्नी वर्ल्ड की तरह स्थायी स्थान नहीं हैं। इसलिए, नेटफ्लिक्स हाउस बाजार पर कब्जा करने के लिए तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: आखिर मार्केट से कैसे गायब हो गई कभी Apple को टक्कर देने वाली कंपनी BlackBerry, ऐसे खत्म हुआ 14 साल का सफर

फिजिकल स्टोर में मिलेंगी ये खास सुविधाएं

रिपोर्ट में कहा गया है कि नेटफ्लिक्स हाउस में घूमने वाले इंस्टॉलेशन, लोकप्रिय टीवी शो और फिल्मों से प्रेरित टिकट वाले शो के साथ-साथ थीम पर आधारित भोजन परोसने वाले रेस्तरां भी होंगे। प्रशंसकों को सैंडविच और बर्गर जैसे फास्ट फूड और हाई-एंड डाइनिंग के लिए फुल-कोर्स भोजन के बीच विकल्प दिखाई देगा। हालांकि प्लान अभी भी शुरुआती चरण में हैं, कंपनी कथित तौर पर नेटफ्लिक्स हाउस के लिए संभावित स्थानों की तलाश कर रही है।