Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter Blue की हो रही रीब्रांडिंग, X Premium हो सकता है अब नया नाम

Twitter X एलन मस्क ने ट्वीट किया है कि ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) को एक्स की साइट-वाइड रीब्रांडिंग में शामिल किया जा सकता है। एक्स (तत्कालीन ट्विटर) ने लाइव वीडियो फीचर में सुधार किया है। यूजर्स अब कंपोजर टैब में कैमरा आइकन टैप करके लाइव वीडियो शुरू कर सकते हैं। आइए इसके बारे में आपको और डिटेल से जानते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 06 Aug 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) को एक्स की साइट-वाइड रीब्रांडिंग में शामिल किया जा सकता है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जब से ट्विटर की बागडोर एलन मस्क ने संभाली है तब से वो ट्विटर पर कई बड़े बदलाव कर रहे हैं। ब्लू टिक हटाने से लेकर प्रीमियम पेड फीचर लॉन्च करने और ट्विटर का नाम बदलने तक, एलन मस्क कई नए फीचर को प्लेटफॉर्म पर जोड़ रहे हैं।

इसी कड़ी में अब एलन मस्क ने ट्वीट किया है कि ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) को एक्स की साइट-वाइड रीब्रांडिंग में शामिल किया जा सकता है। आइए आपको इस खबर के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

ट्विटर ब्लू का हो सकता है रीब्रांडिंग

ट्विटर ने हाल ही में एक्स नाम दिया है, एक ऐसी कंपनी जिसकी कल्पना एलन मस्क ने दशकों से की थी। विचार एक ऐसा ऐप बनाने का है जो सोशल मीडिया से लेकर वीडियो और बैंकिंग तक सब कुछ कर सके। फ़िलहाल, यह अभी भी काफी हद तक ट्विटर की तरह ही काम कर रहा है, लेकिन समय के साथ इससे आगे भी विस्तार करने की योजना है।

ऐसे में, ऐसा लगता है कि ट्विटर ब्लू को अब एक्स ब्लू (X Blue) कहा जाने वाला है। एलन मस्क ने ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी है। ये बात किसी से नहीं छुपी है कि बड़े पैमाने पर एक्टिव यूजर्स आधार वाली कंपनी खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ा और फिर सफलता पाने के लिए इसे पूरी तरह से नया रूप देना पड़ा।

The ad money will otherwise be kept by X if you are not an X Premium (Blue) subscriber.

This program is open to everyone.— Elon Musk (@elonmusk) August 5, 2023

Twitter Live Video Feature भी हुआ लाइव

ट्विटर दिन-ब-दिन लागातर खुद को बदल रहा है। इसकी रीब्रांडिंग से लेकर एक्स तक, यहां तक ​​कि प्रसिद्ध ब्लू ट्विटर बर्ड को एक्स-लोगो से बदलने तक एलन मस्क (Elon Musk) लगातार नए बदलाव कर रहे हैं। एक्स (तत्कालीन ट्विटर) ने 'लाइव वीडियो' फीचर में सुधार किया है। यूजर्स अब कंपोजर टैब में कैमरा आइकन टैप करके लाइव वीडियो शुरू कर सकते हैं।