Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter के मंथली एक्टिव यूजर्स 54 करोड़ के पार, X ट्रेडमार्क से कंपनी की बढ़ सकती है मुसीबतें

Twitter X New Record मस्क ने एक ग्राफ शेयर किया जिसमें नई संख्या 540 मिलियन से अधिक दिखाई गई है। यूजर्स आंकड़ों के बारे में एक्स पर मस्क की पोस्ट तब आई है जब कंपनी संगठनात्मक बदलावों से गुजर रही है। अक्टूबर में मस्क द्वारा फर्म की खरीद से पहले दिए गए एक बयान के अनुसार मई 2022 में ट्विटर के 229 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स थे।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 29 Jul 2023 02:00 PM (IST)
Hero Image
Twitter reached a new high and shared a graph that showed the latest count as over 540 million

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एलन मस्क (Elon Musk) ने शुक्रवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, के मंथली यूजर्स तेजी से बढे हैं। मस्क ने एक ग्राफ शेयर किया जिसमें नई संख्या 540 मिलियन से अधिक दिखाई गई है। यूजर्स आंकड़ों के बारे में एक्स पर मस्क की पोस्ट तब आई है जब कंपनी संगठनात्मक बदलावों से गुजर रही है और विज्ञापन राजस्व को बढ़ावा देना चाहती है जो हाल के महीने में गिरा है। आइए आपको पूरी खबर डिटेल से बताते हैं।

ट्विटर ने किये ये बड़े बदलाव

अक्टूबर में मस्क द्वारा फर्म की खरीद से पहले दिए गए एक बयान के अनुसार, मई 2022 में ट्विटर के 229 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स थे। मस्क ने नवंबर में पोस्ट किया था कि एक्स के 259.4 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स हैं। कार्यभार संभालने के बाद से, मस्क ने तेजी से कई उत्पाद और संगठनात्मक परिवर्तन किए हैं।

ट्विटर ने नाम बदलने से पहले पेड वेरिफिकेशन शुरू किया था। प्लेटफॉर्म ने यूजर्स से मिले फ्री ब्लू टिक को वापस ले लिया था। अब कंपनी ट्विटर का नाम बदलकर X रख चुकी है।

X ट्रेडमार्क से बढ़ सकती है मुसीबतें

ट्विटर को एक्स के रूप में पुनः ब्रांड करने का मस्क का निर्णय कानूनी रूप से जटिल हो सकता है: मेटा और माइक्रोसॉफ्ट सहित कंपनियों के पास पहले से ही उसी पत्र के बौद्धिक संपदा अधिकार हैं। ट्रेडमार्क में X कंपनी जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, उसे भविष्य में अपने एक्स ब्रांड का बचाव करने में अपने स्वयं के मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है।

2003 से Microsoft के पास अपने Xbox वीडियो-गेम सिस्टम के बारे में संचार से संबंधित एक X ट्रेडमार्क है । मेटा प्लेटफॉर्म 2019 में पंजीकृत एक संघीय ट्रेडमार्क का मालिक है, जो सॉफ्टवेयर और सोशल मीडिया सहित क्षेत्रों के लिए नीले और सफेद अक्षर "X" को कवर करता है।