Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter X यूजर्स को जल्द मिलने वाला है नया फीचर, Elon Musk ने किया खुलासा

Twitter X New Feature एलन मस्क यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लेकर आने वाले हैं। कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स प्रोफाइल पर पोस्ट को शार्ट करने देगा। नए फीचर के मुताबिक यूजर्स उन पोस्ट को कस्टमाइज कर सकेंगे जो सबसे ज्यादा लाइक किये गए हैं। कंपनी ने कहा है कि इसे बेहतर बनाने के लिए इस सुविधा को विकसित करना जारी रखेंगे।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 08 Aug 2023 01:15 PM (IST)
Hero Image
कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स प्रोफाइल पर पोस्ट को शार्ट करने देगा।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जब से एलन मस्क ने ट्वीटर (अब X) की कॉमन संभाली है तब वो कई बड़े बदलाव कर रहे हैं। महिनों पहले एलन मस्क की कंपनी ने फ्री ब्लू बैज को हटा दिया। एलन मस्क ने इसे बाद पेड वेरिफिकेशन फीचर शुरू करते हुए ट्विटर ने ट्विटर ब्लू की शुरुआत की।

अब एलन मस्क यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लेकर आने वाले हैं। कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स प्रोफाइल पर पोस्ट को शार्ट करने देगा। आइए आपको इस खास फीचर के बारे में और डिटेल से बताते हैं।

यूजर्स को जल्द मिलेगा ये नया फीचर

एक्स के एक डिजाइनर एंड्रिया कॉनवे द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में कहा गया है कि यह फीचर्स यूजर्स को 'सबसे हालिया', 'सबसे ज्यादा पसंद किए गए', या 'सबसे ज्यादा व्यस्त' के आधार पर पोस्ट को सॉर्ट करने की अनुमति देगी।

इस ट्वीट के रिप्लाई में मस्क ने कमेंट किया, 'यह अच्छा रहेगा.' हालांकि, कॉनवे ने यह नहीं बताया है कि यह फीचर कब शुरू होगी, या क्या यह केवल एक्स प्रीमियम यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगी। नए फीचर के मुताबिक यूजर्स उन पोस्ट को कस्टमाइज कर सकेंगे जो सबसे ज्यादा लाइक किये गए हैं।

X प्रीमियम यूजर्स छिपा सकेंगे चेकमार्क

पिछले हफ्ते, Twitter X ने घोषणा की कि भुगतान किए गए यूजर्स अपने प्रोफाइल पर अपने चेकमार्क छिपाना चुन सकते हैं। जबकि चेकमार्क यूजर्स की प्रोफाइल और पोस्ट पर छिपा हुआ होगा, चेकमार्क अभी भी कुछ स्थानों पर दिखाई दे सकता है। चेकमार्क छिपा होने पर कुछ फीचर्स उपलब्ध नहीं हो सकती हैं।

कंपनी ने कहा है कि हम आपके लिए इसे बेहतर बनाने के लिए इस सुविधा को विकसित करना जारी रखेंगे। यूजर्स अकाउंट सेटिंग्स के 'Profile customization' से चेकमार्क छिपाने के विकल्प चुन सकते हैं।