Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter X: अब ट्विटर से आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे वीडियो, इन आसान स्टेप्स को करें फॉलो

Twiiter X Video Download Feature अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी के मालिक एलन मस्क ने इस बात की जानकारी दी है की अब आप सीधे x से वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे। नए फीचर के आने के बाद अब आपको ट्विटर की वीडियो डाउनलोड करने के लिए किसी थर्ड-पार्टी वेबसाइट या ऐप पर नहीं जाना पड़ेगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 03 Aug 2023 01:54 PM (IST)
Hero Image
verified users download videos on X if the content creator gives permission know how to use this new feature

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर या अब एक्स कॉर्प पर पोस्ट किया है कि प्लेटफॉर्म अब अपने वेरिफाइड यूजर्स को वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा देगा। हालांकि, वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको कंटेंट क्रिएटर्स से अनुमति लेनी होगी।

एक टैप से डाउनलोड होगी वीडियो

मस्क ने यह भी कहा कि एक्स (X)  जल्द ही स्क्रीन पर कंटेंट को टैप और होल्ड करके मोबाइल पर वीडियो डाउनलोड करना आसान बना देगा। नए फीचर के आने के बाद अब आपको ट्विटर की वीडियो डाउनलोड करने के लिए किसी थर्ड-पार्टी वेबसाइट या ऐप पर नहीं जाना पड़ेगा।

प्रीमियम यूजर्स के लिए नए फीचर ला रहे एलन मस्क

कंपनी जुलाई में घोषणा की थी कि यह अपने स्पैम मुद्दों को संबोधित करने के लिए गैर-भुगतान करने वाले यूजर्स को भेजे जाने वाले डीएम की संख्या को सीमित कर देगा, और पहले अंवेरिफाइड यूजर्स द्वारा प्रतिदिन देखे जा सकने वाले पोस्ट की संख्या को 600 तक सीमित कर दिया था।

इस बीच, एक्स ने वेरिफाइड यूजर्स को 25,000 वर्ड लिमिट तक पोस्ट पब्लिश करने की क्षमता दी और उन्हें तीन घंटे तक के वीडियो पोस्ट करने की अनुमति दी। हाल ही में, इसने ब्लू ग्राहकों को अपने नीले चेकमार्क को छिपाने का विकल्प भी दिया, यदि वे यह स्पष्ट नहीं करना चाहते कि वे सर्विस के लिए भुगतान कर रहे हैं।

— Elon Musk (@elonmusk) August 3, 2023

X पर वीडियो कैसे डाउनलोड करें

  1. वह वीडियो ढूंढें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं और उसे फ़ुल-स्क्रीन मोड में खोलने के लिए टैप करें।
  2. वीडियो प्लेयर के ऊपरी दाएं कोने पर "..." आइकन देखें।
  3. डाउनलोड ऑप्शन देखने के लिए "..." आइकन पर टैप करें।
  4. यदि कंटेंट क्रिएटर्स ने डाउनलोड की अनुमति दी है, तो वीडियो आपके डिवाइस पर डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।