Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नौकरी की तलाश अब Twitter पर होगी पूरी, LinkedIn को टक्कर देने कंपनी जल्द पेश कर सकती है ट्विटर हायरिंग फीचर

Twitter Hiring Feature ट्विटर का नया फीचर-ट्विटर हायरिंग लिंक्डइन और अन्य नौकरी तलाशने वाले पोर्टल्स को टक्कर दे सकता है। कंपनी ने अभी तक इसपर कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है। ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है। उपलब्ध नौकरी पदों के लिए प्रतिभाशाली उम्मीदवारों को आकर्षित करने के लिए कंपनियां अपने प्रोफाइल पर नौकरियां भी डिस्प्ले कर सकेंगी।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 21 Jul 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
What is Twitter Hiring and how it may work new feature may take on LinkedIn

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप नौकरी की तलाश में है तो आपके गुड न्यूज़ है। एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी कथित तौर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम से संबंधित लिस्टिंग जोड़ने का एक नया तरीका डेवलप कर रही है।

नौकरी की तलाश कर रहे यूजर्स और नए लोगों को नौकरी पर रखने वाली कंपनियां अपनी-अपनी जरूरतों के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग सर्विस का इस्तेमाल कर सकेंगी। ट्विटर का नया फीचर लिंक्डइन और अन्य नौकरी तलाशने वाले पोर्टल्स को टक्कर दे सकता है। कंपनी ने अभी तक इसपर कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है। ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है।

क्या है Twitter Hiring फीचर?

नीमा ओवजी नामक एक ऐप रीसर्चर ने ट्विटर पर एक फीचर शेयर किया है। इस फीचर को ट्विटर हायरिंग कहा जाता है और यह विशेष रूप से कंपनी के लिए नहीं है। इसका मतलब है कि ट्विटर यूजर्स विभिन्न संगठनों से नौकरियां ढूंढ सकेंगे। ओउजी ने फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें लिखा है कि प्लेटफॉर्म पर केवल वेरिफाइड संगठन ही उपलब्ध जॉब पोस्टिंग शेयर कर पाएंगे।

ट्विटर की मदद से कर सकेंगे जॉब अप्लाई

ट्विटर पर नौकरी लिस्टिंग को इम्पोर्ट करने के लिए, कंपनियों को एक सपोर्टेड एटीएस या एक्सएमएल फ़ीड कनेक्ट करना होगा। उपलब्ध नौकरी पदों के लिए प्रतिभाशाली उम्मीदवारों को आकर्षित करने के लिए कंपनियां अपने प्रोफाइल पर नौकरियां भी डिस्प्ले कर सकेंगी। इसके अलावा, अकाउंट सीधे अपने प्रोफाइल पेज पर हाइलाइट करने के लिए अधिकतम पांच नौकरी पोस्टिंग चुनने में सक्षम होंगे।

लिंक्डइन को मिल सकती है कड़ी टक्कर

ट्विटर बहुत सी चीज़ें आज़मा रहा है। ये बदलाव प्लेटफ़ॉर्म को एक्स-- द एवरीथिंग ऐप में बदलने के एलन मस्क के दृष्टिकोण के अनुरूप हैं। कंपनी Google और Apple जैसे प्रमुख तकनीकी खिलाड़ियों के पीछे भी जा रही है। इससे पहले, कंपनी ने राजस्व साझा करके और अधिक वीडियो फीचर्स जोड़कर यूट्यूब और टिकटॉक को टक्कर दी थी।

ट्विटर अपने आर्टिकल्स (पहले नोट्स) फीचर के साथ एपल न्यूज और गूगल न्यूज जैसे न्यूज एग्रीगेटर्स के पीछे भी जा सकता है। अब, कंपनी अपनी नौकरी लिस्टिंग के साथ माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले लिंक्डइन को टक्कर देना चाहती है।