Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp जल्द रिलीज करेगा नया सिक्योरिटी अपडेट, नए फीचर से प्राइवेसी होगी मजबूत

WhatsApp New Security Update WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉइड 2.23.19.15 के लिए नए वॉट्सऐप बीटा अपडेट अब सीमित संख्या में बीटा टेस्टर्स के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। आने वाले अगले महीने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक नया सिक्योरिटी फीचर पेश करेगा। नए फीचर के मुताबिक अब सिक्योरिटी कोड ऑटोमैटिक वेरिफाई हो जाएगा। आइए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक नया सिक्योरिटी फीचर पेश करेगा।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कई नए अपडेट लाता रहता है। कंपनी समय-समय पर कई बड़े अपग्रेड को पेश करती रहती है। इसी कड़ी में कंपनी ने यूजर्स को एक खास तोहफा दिया है।

आने वाले अगले महीने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक नया सिक्योरिटी फीचर पेश करेगा। नए फीचर के मुताबिक अब सिक्योरिटी कोड ऑटोमैटिक वेरिफाई हो जाएगा। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं।

जल्द मिलेगा ऑटोमैटिक सिक्योरिटी कोड वेरिफिकेशन फीचर

WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड 2.23.19.15 के लिए नए वॉट्सऐप बीटा अपडेट अब सीमित संख्या में बीटा टेस्टर्स के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। यह एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के लिए सिक्योरिटी कोड को औटोमटिक वेरिफाई करता है। ऐप किसी भी यूजर्स के हस्तक्षेप के बिना ऑटोमैटिक सिक्योरिटी कोड वेरिफाई करेगा। फिलहाल वॉट्सऐप अभी भी यूजर्स को मैन्युअल वेरिफिकेशन फीचर प्रदान करता है।

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर जल्द मिलेगा थर्ड-पार्टी चैट सपोर्ट, किसी भी प्लेटफॉर्म से भेज सकेंगे वाट्सऐप मैसेज

अब WhatsApp वीडियो कॉल पर आपकी जगह Avatar करेंगे बात

WABetaInfo की रिपोर्ट में पता चला है कि WhatsApp अपने कुछ यूजर्स के लिए वीडियो अवतार कॉलिंग फीचर ला रहा है। ये फीचर एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। ये फीचर बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिसे आप अपडेट वर्जन 2.23.19.14 में एक्सेस कर सकते हैं।

इस फीचर के साथ जब यूजर किसी को भी वीडियो कॉल करते हैं तो वहां उनके चेहरे की जगह पर अवतार दिखाई देगा। इस फीचर का उद्देश्य आपकी प्राइवेसी को और मजबूत करना है।

ये भी पढ़ें: Google Chrome की ये 5 सीक्रेट ट्रिक नहीं जानते होंगे आप, यकीन न हो तो आजमा कर देख लें

WhatsApp में भी मिलेगा Instagram जैसा Channels फीचर

WhatsApp ने एक नया फीचर पेश किया है, जो Instagram के चैनल्स की तरह काम करता है। अब यह फीचर भारतीय यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है। इस फीचर की मदद से आप अपने मैसेज को ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं।सीधी भाषा में कहें तो यह एक ब्रॉडकास्ट टूल है, जो ऑर्गेनाइजेशन, क्रिएटर्स और मशहूर हस्तियों को सीधे वॉट्सऐप में लोगों तक अपडेट पहुंचाने में मदद करता है।