Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp ने यूजर्स के लिए पेश किया नया सेटिंग इंटरफेस, ऐप में हुए ये बड़े बदलाव

WhatsApp New Update मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म आगे बढ़ाने पर काम कर रहा है और उसने iOS ऐप पर अपने बीटा वर्जन के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। नया अपडेट ऐप के सेटिंग इंटरफ़ेस में कुछ बदलाव लाता है। नए इंटरफ़ेस का उद्देश्य ऐप को अधिक यूजर-अनुकूल बनाना है। ये परिवर्तन अभी सभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं हैं इन्हें धीरे-धीरे लागू किया जाएगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 19 Aug 2023 08:13 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp iOS ऐप पर अपने बीटा वर्जन के लिए एक नया अपडेट जारी किया है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार कई नए फीचर्स को पेश करता रहता है। वॉट्सऐप अपने ऐप के लिए यूआई एन्हांसमेंट पर काम कर रहा है और हाल ही में इसने एक नया यूआई जारी किया है। ऐप के नए यूआई में कॉल, स्टेटस, चैट और कम्युनिटी टैब के साथ टॉप मेनू को नीचे रखा गया है।

अब, मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म आगे बढ़ाने पर काम कर रहा है और उसने iOS ऐप पर अपने बीटा वर्जन के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। नया अपडेट ऐप के सेटिंग इंटरफ़ेस में कुछ बदलाव लाता है। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं।

ऐप में हुए ये बड़े बदलाव

"You" टैब को निचले मेनू पर रखा गया है, जिसमें स्टेटस, कॉल, ग्रुप और चैट टैब भी हैं। वॉट्सऐप ने प्राइवेसी सेटिंग्स, कॉन्टैक्ट लिस्ट और यूजर्स प्रोफाइल तक पहुंचने के लिए तीन शॉर्टकट भी पेश किए हैं। इसके अलावा, अपडेट में यूजर्स की प्रोफाइल फोटो पर एक पर्सनल क्यूआर कोड भी लगाया गया है, जो उन्हें अपने क्यूआर को आसानी से देखने और दूसरों के साथ शेयर करने की अनुमति देगा।

नए इंटरफ़ेस का उद्देश्य ऐप को अधिक यूजर-अनुकूल और आधुनिक बनाना है। हालांकि, ये परिवर्तन अभी सभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं हैं और इन्हें धीरे-धीरे लागू किया जाएगा।

अब WhatsApp पर HD फोटो भेजना हुआ आसान

दुनिया भर में वॉट्सऐप का इस्तेमाल लाखों लोगों द्वारा किया जाता है। अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी समय-समय पर नए फीचर्स लाती रहती हैं। ऐसा ही एक फीचर है जिसकी मदद से आप अपने परिवार वालों को एचडी क्वालिटी में फोटो और वीडियो को भेज सकेंगे।

इस फीचर को ग्लोबली लॉन्च किया गया है। कंपनी ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि वॉट्सऐप पर तस्वीरें शेयर करना तेज और विश्वसनीय रहे, तस्वीरें भेजे जाने पर 'स्टैंडर्ड क्वालिटी' डिफॉल्ट विकल्प बनी रहेगी।