Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब WhatsApp पर अलग-अलग फॉर्मेट और स्टाइल में भेजे टेक्स्ट, नए फीचर पर काम कर रही है कंपनी, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

Meta का मैसेंजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट लाता रहा है। ऐसे में यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी ने नया फीचर पेश किया है। इसकी मदद से आप अपने मैसेजिंग के तरीके को बेहतर और मजेदार बना सकते हैं। मैसेजिंग ऐप ने टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल पेश किए है जो सिर्फ कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 21 Oct 2023 10:28 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp पर अलग-अलग फॉर्मेट और स्टाइल में भेजे टेक्स्ट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया भर में लाखों लोग अपने परिवार और दोस्तों से जुड़े रहने के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी भी कस्टमर्स को बेस्ट ऐक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर इसे अपडेट करते रहते है। इसके अलावा नए -नए फीचर्स लाकर यूजर्स को प्लेटफॉर्म से जोड़े रखने का प्रयास करते हैं।

फिलहाल कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है, जो आपके मैसेजिंग या टेक्स्टिंग के एक्सपीरियंस को बदल कर रख देगा। जी हां वॉट्सऐप अपने कस्टमर्स के लिए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल ला रहा है, जो आपकी मैसेज कपने के तरीके को बेहतर बनाएगा।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • नई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है, जो आपको अपने मैसेज में नए फॉर्मेट को इस्तेमाल करने देगा। सीधे शब्दों में कहे तो यह यूजर्स के लिए एक टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल ला रहा है।
  • इसकी जानकारी वॉट्सऐप के फीचर और अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने दी है। बता दें कि ये फीचर फिलहाल ये फीचर सिर्फ iOS यूजर्स के लिए पेश किया गया है।
  • बता दें कि इस फीचर के साथ आप टेक्स्ट मैसेज की उपस्थिति और लेआउट को कस्टमाइज कर सकते हैं।आइये इन टूल्स के बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें - 23 हजार रुपये तक के बंपर डिस्काउंट पर मिल रहे Realme के ये 5G Smartphones, ऐसे उठाएं फेस्टिव ऑफर का लाभ

कोड ब्लॉक

  • इस टूल की मदद से वॉट्सऐप में कोड शेयर करने की सुविधा के लिए डिजाइन किया गया है। यह फीचर का उपयोग सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स और प्रोग्रामर्स द्वारा किया जाता है।
  • अगर आप इस फॉर्मेटिंग टूल का उपयोग करना चाहते हैं, तो बस अपने टेक्स्ट को फॉर्मेट करने के लिए बैकटिक कैरेक्टर का उपयोग करना होगा।

कोट ब्लॉक

  • इस टूल की मदद से आप किसी पहले के भेजे गए मैसेज के किसी खास पार्ट का जवाब दे सकते हैं।
  • आप टेक्स्ट को ‘>’ कैरेक्टर के साथ प्रिफिक्शिंग करके इस फॉर्मेटिंग टूल को इंप्लीमेंट कर सकते हैं।

लिस्ट

  • लिस्ट की मदद से आप आसानी ले मैनेज करने में मदद मिलती है। आप अपना टेक्स्ट ‘*’, ‘-’, या नंबर से शुरू करके लिस्ट बना सकते हैं।
  • ये टूल्स यूजर्स के लिए अपने मैसेज को और अधिक स्टाइल करने देता है।

यह भी पढ़ें -Apple iPhone में जल्द देखने को मिल सकता है ChatGPT जैसा फीचर, Generative AI पर काम कर रही कंपनी