Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए ला रहा है नया फीचर, ग्रुप चैट इवेंट बनाने और मैनेज करने में होगा मददगार

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट लाता रहता है ताकि उन्हें बेहतर एक्सपीरियंस मिल सकें। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने एक नया ग्रुप चैट इवेंट फीचर लाया है। इससे ग्रुप को और बेहतर ढ़ग के मैनेज करने में मदद मिलती है। आइये इस फीचर के बारे में जानते है और ये भी जानते हैं कि ये कैसे काम करता है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 13 Oct 2023 08:23 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp अपने यूजर्स के लिए ला रहा है नया फीचर

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। जैसा कि हम जानते हैं कि मेटा की मैसेंजिंग ऐप अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए फीचर और अपडेट लाता रहता है। हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने चैट लॉक के लिए एक सीक्रेट कोड फीचर पर काम करना शुरू किया है।

फिलहाल एक नई रिपोर्ट सामने आई है कि मेटा का मैसेजिंग ऐप अपने प्लेटफॉर्म पर ग्रुप चैट इवेंट बनाने के लिए एक नया फीचर विकसित कर रहा है।आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • वॉट्सऐप के फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया कि वॉट्सऐप ग्रुप चैट इवेंट आयोजित करने के लिए एक नए फक्शनालिटी विकसित कर रहा है।
  • इस फीचर की मदद से यूजर्स को वॉट्सऐप के मिस्ड या देर से कॉल के जोखिम को कम करके, ग्रुप चैट में हो रही चर्चा का प्लान बनाने और कॉर्डिनेट करने में मदद करने के लिए है।
  • बता दें कि ये सुविधा फिलहाल एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और इसे ऐप के वर्जन 2.23.21.12 की मदद से एक्सेस किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - Elon Musk के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने बंद किए सैकड़ों अकाउंट्स, हमास से जुड़ा है मामला

कैसे काम करता है फीचर

  • रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह फीचर कैसे काम करता है। इसके लिए यूजर्स को चैट शेयर मेनू में एक नई फक्शनलिटी दिखाई देगी, जिसमें एक इवेंट शॉर्टकट शामिल किया जाएगा।
  • इस सुविधा के साथ यूजर्स एक खास नाम के साथ ईवेंट बनाने का विकल्प मिलता है। इसके अलावा यूजर्स ये भी चुन सकते हैं कि वे चल रही बातचीत में कब सामने आना चाहते हैं।
  • बता दें कि यह फीचर खास कर ग्रुप चैट की अलग-अलग एक्टिविटी को प्लान करने और कॉर्डिनेट करने या अपने खुद के फॉलोवर्स के साथ मैनेज रहने में मददगार हो सकता है।
  • इतना ही नही वॉट्सऐप के अन्य फीचर की तरह ये संदेश ईवेंट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे।
  • एक बार ईवेंट बनाने के बाद, इसे ऑटोमेटिकली कॉन्वर्शेसव में जोड़ा जाएगाऔर नए ग्रुप आमंत्रण ईवेंट को देखने और स्वीकार करने के लिए सभी को वॉट्सऐप को लटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा।
  • इस फीचर में ग्रुप चैट में इवेंट के नाम, तारीख, समय और लोकेशन से सभी डिटेल के साथ एक इवेंट बनाना भी संभव होगा।

यह भी पढ़ें -Israel Hamas War: इजराइल और हमास की लड़ाई में टेलीकॉम कंपनियों का होगा नुकसान, जानें क्या पड़ेगा प्रभाव