Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp चैनल पर हजारों-लाखों फॉलोअर्स को मैनेज करना होगा आसान, क्रिएटर्स को मिलने जा रहा अब ये नया फीचर

WhatsApp Channel Update हाल ही में पेश हुए वॉट्सऐप चैनल में कंपनी यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स लाने पर काम कर रही है। कुछ समय पहले ही यूजर्स को चैनल फॉलो करने के साथ चैनल क्रिएट करने का ऑप्शन मिला है। अब चैनल क्रिएटर्स के लिए एक नया फीचर लाया जा रहा है। नए फीचर की मदद से चैनल क्रिएटर्स का काम कुछ आसान हो जाएगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 08:09 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp चैनल पर फॉलोअर्स को मैनेज करना होगा अब आसान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। मेटा का पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप है। एक बड़े यूजर बेस के साथ कंपनी प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने की लगातार कोशिशों में रहती है। यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पर काम चलता रहा है। इसी कड़ी में नया अपडेट वॉट्सऐप चैनल को लेकर आया है।

वॉट्सऐप चैनल में आ रहा नया फीचर

हाल ही में पेश हुए वॉट्सऐप चैनल में कंपनी यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स लाने पर काम कर रही है। कुछ समय पहले ही यूजर्स को चैनल फॉलो करने के साथ चैनल क्रिएट करने का ऑप्शन मिला है।

अब चैनल क्रिएटर्स के लिए एक नया फीचर लाया जा रहा है। इस फीचर के साथ चैनल क्रिएटर अपने वॉट्सऐप चैनल के लिए नए एडमिन चुन सकेंगे।

चैनल में कहां नजर आएगा फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप के हर फीचर को लेकर जानकारी देने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक चैनल क्रिएटर्स को चैट सेटिंग में यह नया ऑप्शन जल्द नजर आने वाला है। 

वॉट्सऐप चैनल के इस नए फीचर को लेकर Wabetainfo की इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में देखा जा रहा है कि चैनल लिंक के ठीक ऊपर Invite Admins का ऑप्शन नजर आएगा।

ये भी पढ़ेंः 6000 रुपये से भी सस्ता मिल रहा 7GB रैम और 5000mAh बैटरी वाला ये Smartphone, यहां मिल रही तगड़ी डील

चैनल क्रिएटर के लिए आसान होगा काम

दरअसल, वॉट्सऐप पर बहुत से ऐसे चैनल क्रिएटर हैं जिनके फॉलोअर्स हजारों और लाखों में है। ऐसे में चैनल क्रिएटर को इन फॉलोअर्स के लिए रेगुलर अपडेट्स का ध्यान रखना पड़ता है। इन यूजर्स के लिए बहुत सारे सोशल मीडिया हैंडल के साथ वॉट्सऐप चैनल को हैंडल करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस फीचर के साथ क्रिएटर अपने चैनल की जिम्मेदारी किसी दूसरे विश्वसनीय यूजर को दे सकेंगे।

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

वॉट्सऐप का यह फीचर फिलहाल एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए लाया गया है। यूजर्स प्ले स्टोर से वॉट्सऐप का 2.23.23.7 वर्जन (WhatsApp beta for Android 2.23.23.7 update) अपडेट कर सकते हैं।