Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meta AI से WhatsApp पर चैट करना होगा आसान, जल्द वॉइस मोड के साथ अपनी आवाज में कर सकेंगे बात

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए मेटा एआई चैटबॉट को लेकर एक नए वॉइस मोड फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश किया जा रहा है। दरअसल वॉट्सऐप के हर अपडेट को लेकर जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo की ओर से इस नए फीचर के बारे में बताया गया है। इस फीचर पर अभी काम चल रहा है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Wed, 04 Sep 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp पर Meta AI से चैटिंग करने का बदलने जा रहा तरीका

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये लेटेस्ट अपडेट आपके काम का हो सकता है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए मेटा एआई चैटबॉट को लेकर एक नए वॉइस मोड फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश किया जा रहा है। दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट को लेकर जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo की ओर से इस नए फीचर के बारे में बताया गया है।

एआई चैटबॉट से बिना टाइपिंग कर सकेंगे बात

WABetaInfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप के नए फीचर के साथ यूजर्स एआई चैटबॉट के साथ अपनी आवाज को इस्तेमाल कर टू-वे कन्वर्सेशन कर पाएंगे।

इमेज क्रेडिट- WABetaInfo

इस रिपोर्ट में कंपनी ने मेटा एआई वॉइस मोड को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। मेटा एआई बटन पर लॉन्ग प्रेस करने के साथ इस फीचर को एक्सेस किया जा सकेगा। Meta AI बटन नए चैट आइकन के ऊपर लोकेट किया जाएगा। इसके साथ ही यूजर हैंड-फ्री मोड को भी एक्टिवेट कर सकते हैं।

हैंड-फ्री मोड को टेक्स्ट फिल्ड के साथ नजर आने वाले वेवफॉर्म आइकन पर टैप कर एक्टिवेट किया जा सकेगा। एक बॉटम शीट के साथ यूजर्स मेटा एआई वॉइस मोड के सारे कंट्रोल ऑप्शन स्पीकर, म्यूट, डिसकनेक्ट देख पाएंगे।

ये भी पढ़ेंः WhatsApp DP तो आएगी उन्हें नजर पर Status से रहेंगे बेखबर, कहीं आप इस सेटिंग से अनजान तो नहीं

मल्टीपल वॉइस सपोर्ट के साथ आ सकता है फीचर

पिछली कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि यह वॉइस मोड 10 अलग-अलग आवाजों के साथ लाया जा रहा है। हालांकि, यह अभी तक साफ नहीं है कि फीचर मल्टीपल लैंग्वेज सपोर्ट के साथ आएगा या नहीं। अगर वॉट्सऐप हैंड्स-फ्री वॉइस मोड लॉन्च कर देता है तो यह पहला सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म होगा जो इस सुविधा को फ्री में उपलब्ध करवाएगा।

मेटा एआई वॉइस मोड फीचर को वॉट्सऐप बीटा एंड्रॉइड वर्जन 2.24.18.18 के साथ स्पॉट किया गया है। हालांकि, यह फीचर अभी बीटा टेस्टर्स को नजर नहीं आ रहा है। मेटा एआई से बातचीत के लिए वॉइस चैट मोड फीचर अभी डेवलपिंग स्टेज पर है। इस फीचर पर अभी काम चल रहा है। जल्द कंपनी इस फीचर को पेश कर सकती है।