Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Whatsapp New Feature: गजब है ये नया फीचर! एक साथ वॉइस कॉल पर जोड़ सकेंगे 31 लोग, जल्द मिलेगा नया अपडेट

Whatsapp New Feature अगर आप वॉट्सऐप का नया वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं तो ग्रुप कॉलिंग के लिए अधिकतम 32 प्रतिभागियों को जोड़ा जा सकता है। अब वॉट्सऐप 31-लोगों के ग्रुप कॉलिंग फीचर के साथ अब कॉल टैब के लिए एक संशोधित इंटरफ़ेस पेश कर रहा है। हालांकि ये नया अपडेट अभी सिर्फ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी बहुत जल्द नया रोल आउट जारी करेगी।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 17 Sep 2023 02:55 PM (IST)
Hero Image
अब वॉट्सऐप 31 लोगों के ग्रुप कॉलिंग फीचर के साथ कॉल टैब के लिए एक इंटरफ़ेस पेश कर रहा है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप एक वॉट्सऐप यूजर हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। WhatsApp ग्रुप कॉलिंग को जल्द ही अपग्रेड मिल सकता है। मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक नया अपडेट जारी कर रहा है।

नए अपडेट के बाद ग्रुप कॉल में कई प्रतिभागियों को जोड़ा जा सकता है। नया अपडेट एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप बीटा को वर्जन 2.23.19.16 मिल रहा है। नए अपडेट के बाद कॉल टैब में मामूली सुधार किए गए हैं। आइए आपको इस नए फीचर के बारे में और डिटेल से बताते हैं।

वॉट्सऐप पर ग्रुप कॉलिंग फीचर

अगर आप वॉट्सऐप का नया वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं तो ग्रुप कॉलिंग के लिए अधिकतम 32 प्रतिभागियों को जोड़ा जा सकता है। हालांकि इससे पहले यूजर्स के पास शुरू में 15 कॉन्टैक्ट की चयन सीमा थी। ध्यान दें फिलहाल स्टेबल  वर्जन में यूजर्स वॉइस कालिंग के लिए 15 लोगों के साथ स्टॉर्ट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WhatsApp जल्द रिलीज करेगा नया सिक्योरिटी अपडेट, नए फीचर से प्राइवेसी होगी मजबूत

अब वॉट्सऐप 31-लोगों के ग्रुप कॉलिंग फीचर के साथ अब कॉल टैब के लिए एक संशोधित इंटरफ़ेस पेश कर रहा है। हालांकि ये नया अपडेट अभी सिर्फ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी बहुत जल्द नया रोल आउट जारी करेगी।

WhatsApp जल्द रिलीज करेगा नया सिक्योरिटी अपडेट

WABetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार एंड्रॉइड 2.23.19.15 के लिए नए वॉट्सऐप बीटा अपडेट अब सीमित संख्या में बीटा टेस्टर्स के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। आने वाले अगले महीने इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक नया सिक्योरिटी फीचर पेश करेगा।

ये भी पढ़ें: अब बिना नंबर भी लॉगिन कर पाएंगे वॉट्सऐप, कोई चाह कर भी नहीं कर सकेगा गलत इस्तेमाल

नए फीचर के मुताबिक अब सिक्योरिटी कोड ऑटोमैटिक वेरिफाई हो जाएगा। फिलहाल वॉट्सऐप अभी भी यूजर्स को मैन्युअल वेरिफिकेशन फीचर प्रदान करता है। नया अपडेट बहुत जल्द आम यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा।