Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp ने iPhone यूजर्स को दी नई सौगात, पेश किये 3 नए धांसू फीचर्स; मिलेगा बेहतर प्राइवेसी एक्सपीरियंस

WhatsApp New Feature वॉट्सऐप ने iOS यूजर्स के लिए iOS 23.13.78 अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है। नए अपडेट में कंपनी आईफोन यूजर्स के लिए चैट ट्रांसफर वीडियो कॉल के लिए लैंडस्केप मोड सपोर्ट और साइलेंस अननोन कॉलर्स फीचर ला रही है। चैट ट्रांसफर यूजर्स को आईक्लाउड बैकअप के बिना अपने चैट हिस्ट्री को दूसरे आईफोन में ट्रांसफर करने की सुविधा देती है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 24 Jul 2023 02:59 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp has started rolling out three new features for iPhone users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप आईफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए तीन नए फीचर्स रोलआउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी आईफोन यूजर्स के लिए चैट ट्रांसफर, वीडियो कॉल के लिए लैंडस्केप मोड सपोर्ट और साइलेंस अननोन कॉलर्स फीचर ला रही है।

वॉट्सऐप ने iOS यूजर्स के लिए iOS 23.13.78 अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है। इसे धीरे-धीरे यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। आइए आपको नए फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

चैट ट्रांसफर फीचर क्या है?

चैट ट्रांसफर फीचर यूजर्स को आईक्लाउड बैकअप पर भरोसा किए बिना अपने चैट हिस्ट्री को दूसरे आईफोन में ट्रांसफर करने की सुविधा देती है। यूजर्स को अपने नए फोन पर वॉट्सऐप डाउनलोड करना होगा, उसी फोन नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन करना होगा और अपने चैट हिस्ट्री को ट्रांसफर करने के लिए नए फोन पर दिखाए गए क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए पुराने डिवाइस का इस्तेमाल करना होगा।

साइलेंस अननोन कॉलर्स फीचर क्या है?

साइलेंस अननोन कॉलर्स फीचर का उद्देश्य आपकी प्राइवेसी को बढ़ाना और आपको अपनी आने वाली कॉल पर ज्यादा कंट्रोल देना है। इसका काम अज्ञात कॉन्टैक्ट से स्पैम, घोटाले और कॉल को ऑटोमैटिक रूप से फिल्टर करना है। एक बार एक्टिव होने पर, ये कॉल आपको रिंगिंग नोटिफिकेशन से परेशान नहीं करेंगी। आसान भाषा में कहें तो ये फीचर यूजर्स को स्पैम कॉल या फर्जी कॉल आने पर उसे साइलेंट कर देगा

वीडियो कॉल के लिए लैंडस्केप मोड क्या है?

पोर्ट्रेट मोड की तुलना में लैंडस्केप मोड वीडियो कॉल इंटरफ़ेस को और बेहतर तरीके से डिस्प्ले करता है। यह फीचर कॉल प्रतिभागियों को एक साथ स्क्रीन पर अधिक लोगों को देखने की अनुमति देती है, जिससे वीडियो कॉल अनुभव बढ़ जाता है। इस फीचर के साथ, अपडेट स्टिकर ट्रे को भी नेविगेशन और अवतारों सहित स्टिकर के साथ पूरी तरह से नया रूप दिया गया है।